Asianet News HindiAsianet News Hindi

कल्पना के प्यार में पागल हुई मीरा, शादी करने के लिए बन गई औरत से मर्द

कहते हैं प्यार और जंग में सब जायज होता है और ऐसा ही एक मामला राजस्थान से सामने आया, जहां पर प्यार के लिए एक महिला ने अपना जेंडर तक बदल दिया ताकि वह एक लड़की से शादी कर सके।

A woman change her gender to marry a girl in Rajasthan Bharatpur dva
Author
First Published Nov 8, 2022, 7:48 AM IST

लाइफस्टाइल डेस्क: भारत में जबसे एलजीबीटीक्यू एक्ट लागू हुआ है, तब से समलैंगिक रिश्ते खुलकर सामने आने लगे हैं। कई सारे गे और लेस्बियन कपल्स ने एक दूसरे से शादी की है और समाज ने भी इनके प्यार का सम्मान किया है। कुछ ऐसा ही मामला राजस्थान से भी सामने आया जहां पर एक महिला को एक अन्य महिला से प्यार हो गया और जब दोनों ने शादी करने का मन बनाया तो मीरा नाम की महिला अपना जेंडर चेंज करवा करवा लिया और आरव बन गया। आइए आपको मिलवाते हैं प्यार में पागल इन दो लव बर्ड्स से जिन्होंने अपने प्यार के लिए ना अपनी उम्र देखी, ना अपना लिंग देखा बस किया तो एक दूसरे से सच्चा प्यार... 

कल्पना के प्यार में मीरा बनी आरव
हाल ही में राजस्थान के भरतपुर जिले के डीग तहसील से एक मामला सामने आया, जहां पर राजकीय माध्यमिक विद्यालय नगला मोती में फिजिकल ट्रेनर और कबड्डी खिलाड़ी मीरा कुंतल ने अपनी पार्टनर कल्पना से शादी करने के लिए अपना जेंडर ही चेंज करवा लिया और अब वह पूरी तरह से एक मर्द बन गई है। बताया जा रहा है कि मीरा और कल्पना एक दूसरे से इतना प्यार करते हैं कि 25 दिसंबर 2019 से 2021 तक मीरा ने दिल्ली के एक हॉस्पिटल में अपनी जेंडर चेंज कराने की सर्जरी करवाई। इन 3 साल में कल्पना ने उसका बहुत ख्याल रखा और जेंडर चेंज करवाने के बाद वह आरव बन गया है। हाल ही में 4 नवंबर को कल्पना और मीरा (आरव) ने पूरे रीति रिवाज से शादी कर लिए और सात जन्म के लिए एक दूसरे के हो गए हैं।

कौन है मीरा उर्फ आरव 
दरअसल, मीरा राजस्थान के डीग गांव के नगला के रहने वाली हैं। वह जेंडर चेंज करवाने से पहले वह वीरी सिंह की चार बेटियों में सबसे छोटी बेटी थी। लेकिन अब जेंडर चेंज करवाने के बाद उसकी बहनें भी उसे अपना भाई ही मानती हैं और राखी बांधी है। साथ ही उसके भांजा और भांजी भी उसे मौसी नहीं बल्कि मामा कह कर बुलाते हैं। अपने जेंडर चेंज करवाने को लेकर मीरा कहती है कि मैं एक शारीरिक शिक्षक हूं और राजकीय माध्यमिक विद्यालय में बच्चों को स्पोर्ट्स की ट्रेनिंग देता हूं। इस दौरान मेरी मुलाकात कल्पना से हुई और मैं उससे बहुत प्यार करने लगा। मुझे लगा कि काश मैं लड़का होता, तो मैं अपने प्यार को दुनिया के सामने ले आता, इसलिए मैंने अपना जेंडर चेंज करवा लिया और अपनी स्टूडेंट कल्पना से शादी कर ली।

ऐसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी
दरअसल, मीरा कबड्डी की नेशनल लेवल खिलाड़ी रह चुकी है और क्रिकेट के 3 और हॉकी में चार मैच भी खेल चुकी हैं। वह स्कूल में स्पोर्ट्स और फिजिकल टीचर के रूप में काम करती है। कुछ साल पहले उनकी ही स्कूल में पढ़ने वाली दसवीं की छात्रा कल्पना की मुलाकात मीरा से हुई। मीरा के निर्देशन में कल्पना ने कई कबड्डी के नेशनल मैच भी खेले और अब 2021 में वह प्रो कबड्डी में भाग लेने दुबई भी जाने वाली है। कल्पना को कबड्डी और फिजिकल ट्रेनिंग देने के दौरान ही मीरा को कल्पना से प्यार हो गया। कल्पना का कहना है कि हम दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे, इसलिए हमने शादी करने का फैसला किया और मीरा ने अपना जेंडर चेंज करवा लिया। हमारी शादी से हमारे परिवार वाले भी बेहद खुश हैं।

और पढ़ें: बदसूरत कह के लोग उड़ाते थे मजाक, 18 साल की लड़की ने कमाल का ट्रांसफॉर्मेशन कर दिया करारा जवाब

पत्नी पहुंच गई थाने और लगाई गुहार, पति करता है बार-बार अननैचुरल सेक्स और...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios