Asianet News HindiAsianet News Hindi

एयरपोर्ट पर आश्चर्यजनक घटना, पीरियड ब्लड से लथपथ कपड़ा लेकर घूमती रही महिला लेकिन...

मासिक धर्म या पीरियड एक सामान्य चीज है, जो किसी भी महिला को कभी भी और कहीं भी हो सकती है। लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया जहां पर एयरपोर्ट पर एक महिला को पीरियड्स हो गए लेकिन उसे वहां सेनेटरी पैड या फिर कोई टैम्पोन तक नहीं मिला। 
 

A woman period started at Istanbul airport, she did not get sanitary pad dva
Author
First Published Oct 27, 2022, 2:29 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क : महिलाओं की मासिक धर्म की स्थिति को देखते हुए आजकल हर जगह सेनेटरी पैड की वेंडिंग मशीन या हर तरह की दुकानों पर इसकी बिक्री होती है, ताकि जब कभी अचानक किसी महिला को पीरियड्स आ जाए तो उन्हें भटकने की जगह अपने नजदीकी जगह से तुरंत पैड या पीरियड्स में इस्तेमाल होने वाली चीजें आसानी से मिल सके। लेकिन हाल ही में इस्तांबुल एयरपोर्ट जैसी बड़ी जगह पर एक महिला के साथ ऐसी घटना घटी जो काफी आश्चर्यजनक है। दरअसल, इस महिला को एयरपोर्ट पर अचानक पीरियड्स शुरू हो गए थे। वो कई घंटों तक एयरपोर्ट पर भटकती रही उसके कपड़े भी ब्लड से खराब हो गए। लेकिन उसे पूरे एयरपोर्ट पर कहीं भी पैड नहीं मिला। आइए आपको बताते हैं इस घटना के बारे में...

एयरपोर्ट पर नहीं मिला पैड
यह है केन्या की रहने वाली एरिन पेज लॉ, जो हाल ही में इस्तांबुल एयरपोर्ट पर थी, यहां पर उन्हें एक के बाद एक 2 लंबी फ्लाइट पकड़नी थी। वह अपने पति के साथ इस्तांबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इंफॉर्मेशन डेस्क की लाइन में लगी हुई थी। इस दौरान अचानक उसके पीरियड्स आ गए। उन्हें लगा कि इतना बड़ा एयरपोर्ट है कि कहीं ना कहीं उन्हें सेनेटरी पैड टैम्पोन या मैंस्ट्रुअल कप मिल जाएंगे। वह एक टर्मिनल से दूसरे टर्मिनल पर भागती रही लेकिन उन्हें कहीं भी कोई स्टोर या फार्मेसी नहीं मिली। यह बात उसे और उसके पति को बहुत अजीब लगी क्योंकि यह एक इंटरनेशनल हवाई अड्डा था और ऐसी दुकानें आमतौर पर हर जगह होती है, जहां पर महिलाओं को पीरियड से इस्तेमाल होने वाली चीजें मिल सके।

जोर जोर से चिल्लाने लगी टैम्पोन, पैड
इस महिला ने बताया कि हम एक डेढ़ घंटे तक एयरपोर्ट पर भटकते रहे, लेकिन हमें कहीं भी सेनेटरी पैड नहीं मिला। आखिरकार हम एक बड़ी इंफो डेस्क पर पहुंचे जहां एक आदमी ने मुझे इमरजेंसी कॉल करने के लिए कहा। मुझे यह बड़ी बेवकूफी लगी, क्योंकि पीरियड्स एक सामान्य समस्या है कोई इमरजेंसी नहीं। लेकिन मेरे पास कोई और चारा नहीं था, इसलिए मैंने फोन किया लेकिन फोन लाइन पर आए व्यक्ति को इंग्लिश नहीं आती थी, इसलिए मैंने जोर-जोर से टैम्पोन और पैड बोलना शुरु कर दिया। इस दौरान वहां पर खड़े सभी लोग मेरी ओर को देखने लगे।

मजबूरी का फायदा उठाते लोग 
एरिन ने बताया कि इस दौरान एक लड़का मेरे पास आया और उसने कहा कि मैं आपको टैम्पोन मुहैया करा सकता हूं, लेकिन आपको मुझे 20 डॉलर देने होंगे, क्योंकि हमारे पास कैश नहीं था तो हमने एटीएम से पैसे निकालने का विचार किया, लेकिन एयरपोर्ट पर एटीएम ढूंढना भी बड़ा मुश्किल काम था। उस शख्स ने हमारी एटीएम ढूंढने में मदद किया। वह पैसे लेकर चला गया, हमें लगा कि वह शायद वापस नहीं आएगा। लेकिन कुछ समय बाद वह आया और उसने एक टैम्पोन का पैकेट दिया, जिसकी कीमत करीब 3 डॉलर होती है, लेकिन हमें उसे $21 में खरीदने पड़ा। महिला ने बताया कि जब हम अपने फ्लाइट में पहुंच गए तो मुझे बहुत रोना आया, क्योंकि पहली बार पीरियड्स की वजह से मुझे इतना कुछ झेलना पड़ा और शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ी।

ट्वीट कर सुनाई खरी-खोटी
एरिन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस्तांबुल हवाई अड्डे के अधिकारियों को टैग करते हुए एक पोस्ट लिखा और कहा कि मैं यहां यह कहना चाहूंगी कि मुझे उसके लिए शर्मिंदा नहीं होना चाहिए, बल्कि इस्तांबुल हवाई अड्डे के अधिकारियों को शर्मिंदा होना चाहिए और इस व्यवस्था को ठीक करना चाहिए। उन्हें अपने हवाई अड्डे पर मासिक धर्म से जुड़े उत्पाद बेचने चाहिए।

खबरें और भी हैं.. Snake Attack: 'हेलो बेबी' कहकर अजगर को बुला रही थी महिला, फिर हुआ कुछ ऐसा की फटी रह जाएगी आंख

अब भी होती है ऐसी पढ़ाई, कबूतर.. खरहा.. गमला पढ़ते बच्चे के हावभाव देख यूजर्स ने पूछा- हाउज द जोश 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios