Asianet News Hindi

जिनपिंग संग PM का 'अन्ना अंदाज', पहली बार हाफ स्लीव शर्ट-गोटेदार सफेद लुंगी में दिखे मोदी

सोशल मीडिया पर मोदी के लुक की काफी तारीफ की जा रही है। प्रधानमंत्री अपने भाषणों के साथ ही साथ अपनी ड्रेसिंग सेंस के लिए भी जाने जाते हैं। सोशल मिडिया यूजर्स ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक राष्ट्राध्यक्ष के स्वागत के लिए जिस तरह की ड्रेस को प्राथमिकता दी, वह बताता है कि भारत कैसे अलग-अलग संस्कृतियों वाला देश है।
 

pm modi dresses in south india attire to meet xi-jinping
Author
Mahabalipuram, First Published Oct 11, 2019, 7:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषणों के साथ ही साथ अपनी ड्रेस सेंस के लिए भी जाने जाते हैं। वो अक्सर अपनी स्टाइल स्टेटमेंट से लोगों को प्रभावित करते नजर आते हैं। भारत के अलग-अलग राज्यों में अपनी यात्रा के दौरान मोदी स्थानीय परिधानों के स्थानीय परंपरा का भी ध्यान रखते हैं। पूर्वोत्तर के दौरों में कई बार यह दिखा भी है।

पारंपरिक दक्षिण भारतीय परिधान में दिखे मोदी

अब चीन के प्रेसिडेंट शी जिनपिंग की भारत यात्रा के दौरान यह एक बार फिर दिखा। यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री ने किसी राष्ट्राध्यक्ष के दौरे में ड्रेस को लेकर एक नई परंपरा की शुरुआत की है। जिनपिंग के साथ पीएम ने स्थानीय परिधान को वरीयता दी। प्रधानमंत्री ने सफेद रंग का हाफ स्लीव शर्ट पहना। इसके साथ उन्होंने गोटेदार सफेद रंग की लुंगी पहनी। कंधे पर सफेद गोटेदार दुपट्टा में मोदी दक्षिण भारतीय की तरह ही नजर आए।

बताते चलें कि मोदी ने जिस तरह के कपड़े को पहना, वह दक्षिण के राज्यों में काफी लोकप्रिय है। आज भी वहां पर लुंगी पहनने की परंपरा है।

 

सोशल मीडिया पर तारीफ

सोशल मीडिया पर मोदी के ड्रेस की काफी तारीफ की जा रही है। कुछ यूजर्स ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने एक राष्ट्राध्यक्ष के स्वागत के लिए जिस तरह की ड्रेस को प्राथमिकता दी, वह बताता है कि भारत कैसे अलग-अलग संस्कृतियों वाला देश है। कुछ ने लिखा मोदी ने जो शुरुआत की है वो मिसाल से का नहीं है। बाकी देख लो इसमें क्या लिखना है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios