Asianet News HindiAsianet News Hindi

कई बीमारियों से बचाएगा ये स्पेशल बेल्ट, आपकी हर खराब एक्टिविटी पर देगी चेतावनी

बदलते दौर में लोग अब फिटनेस को लेकर जागरूक होते जा रहे हैं। कई तरह के गैजेट्स के जरिए वो अपने हेल्थ की जानकारी ले रहे हैं। जिसमें स्मार्ट वॉच और स्मार्ट बैंड शामिल है। इस कड़ी में अब स्मार्ट बेल्ट भी शामिल हो गया है।
 

smart belt alert about your health compatible with ios and android know price and details NTP
Author
Delhi, First Published Jun 27, 2022, 5:20 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. कमर में लोग बेल्ट खूबसूरती बढ़ाने और पैंट को टाइट करने के लिए पहनते हैं। लेकिन अब यही बेल्ट आपके हेल्थ पर भी नजर रखेगा। जी हां, मार्केट में कई तरह के स्मार्ट बेल्ट आ गये हैं। जो आपकी फिटनेस का ख्याल रखता है। इसमें कई तरह के कमाल के फीसर्च हैं। आइए जानते हैं इस बेल्ट की खासियत। 

आज के दौर में जो भी हो रहा है वो कल्पना से परे हैं। पहले स्मार्ट वॉच, फिटनेस बैंड्स आया। जो आपके सेहत को लेकर अलर्ट करता है। अब स्मार्ट बेल्ट भी आ गया है जो आपको बार-बार चेतावनी देगा कि आप कितनी देर से बैठे हो। स्मार्ट बेल्ट आपकी कमर का माप ऑटोमेटिक ले लेती है। जिससे आपको पता चलेगा कि आपका वजन बढ़ रहा है।

ज्यादा देर बैठने से रोकेगा ये बेल्ट

दरअसल इसके बकल में सेंसर दिए गए हैं। जो पहने वाले की कमर को नाप लेते हैं। इतना ही नहीं इस बेल्ट को पहनकर आप कितनी देर बैठे हैं ये भी जानकारी आपको देगा। हर 30 मिनट पर सेंसर में लगा बगल आपको बताएंगा कि आप काफी देर से बैठे हुए हैं। जिससे आप उठने पर मजबूर हो जाएंगे। आप वॉक करना शुरू कर देंगे। जिससे ना सिर्फ वजन से छुटाकार पाएंगे बल्कि कई तरह की बीमारियों को भी खुद से दूर रखेंगे। कोलेस्ट्रॉल लेवल कंट्रोल रहेगा। दिल की बीमारी से दूर रहेंगे। 

2 घंटे चार्ज पर चलेगा करीब 50 दिन

इस बेल्ट WELT ब्रांड ने डिजाइन किया है। कंपनी के अनुसार इस बेल्ट की बैटरी 45 दिन तक वर्क करती है। चार्जिंग के लिए इसमें   माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया गया है। इसे एंड्रॉयड और iOS दोनों तकनीक से कनेक्ट कर सकते हैं। इस बेल्ट को चार्ज होने में 2 घंटे का वक्त लगता है और करीब 50 दिन तक इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। स्मार्ट बेल्ट सिंगल स्क्रीन में फुल डेटा देता है। इससे यूजर्स को बार-बार डेटा देखने की जरूरत नहीं पड़ती है। इस बेल्ट को अमेजॉन से खरीदा जा सकता है। 

और पढ़ें:

मोटापा-डायबिटीज को एक साथ खत्म कर देंगे ये 6 फल, नए शोध में हुआ खुलासा

शूटिंग के बीच आलिया भट्ट को रखना होगा अपना खास ख्याल, प्रेग्नेंसी पीरियड में नहीं करने चाहिए ये 5 काम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios