Asianet News HindiAsianet News Hindi

Skin Care: गर्मियों के लिए बेस्ट है ये 5 फेशियल, शादी- पार्टी में निखरेगा चेहरा, मिलेगी बेदाग त्वचा

Summer skin care: गर्मी के दिनों में आपको अपनी स्किन केयर करने की ज्यादा जरूरत होती है, क्योंकि इस समय आपकी स्किन कई तरह से डैमेज हो सकती है। ऐसे में गर्मियों में आपको कौन से फेशियल करवाने चाहिए आइए हम आपको बताते हैं।

Top 5 Summer Facials: efefctive Treatments to Soothe Your Skin During this hot weather dva
Author
Mumbai, First Published Apr 28, 2022, 4:00 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क: भीषण गर्मी (summer) के चलते लोगों को कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिसमें स्किन प्रॉब्लम (skin problem) सबसे ज्यादा आम है, क्योंकि गर्मी में पसीने, प्रदूषण, धूल-मिट्टी के चलते सबसे ज्यादा त्वचा पर बुरा असर पड़ता है। इससे बचने के लिए लोग होम रेमेडीज के अलावा पार्लर जाकर महंगे-महंगे फेशियल्स भी करवाते हैं, लेकिन कौन सा फेशियल गर्मियों के लिए सबसे ज्यादा अच्छा होता है, इसे लेकर बड़ा कंफ्यूजन होता है? तो चलिए हम आपको बताते हैं कि गर्मियों में आपको कौन से पांच फेशियल (best facial for summer) करवाने चाहिए जो आपको ग्लो देने के साथ ही आपकी स्किन को प्रोटेक्ट भी करें...

कीवी फेशियल
कीवी विटामिन ई, सी, के, बी, पोटेशियम और कई अन्य पोषक तत्वों भरपूर होता है। एंटीऑक्सिडेंट का सोर्स होने के कारण ये स्किन प्रॉब्लम्स को दूर रखता है। मार्केट में कई तरह के कीवी फेशियल किट और मास्क मिलते है, जो आपकी स्किन को हाइड्रेशन देने के साथ ही टैनिंग को भी दूर करता है।

मिंट- स्ट्रॉबेरी फेशियल
इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि ताजगी देने में पुदीना से बढ़कर कुछ नहीं है। पुदीना हमारी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। स्ट्रॉबेरी के साथ इसका फेशियल करने से आपकी त्वचा को ठंडक मिलती है। साथ ही फेस ग्लो और रंगत भी निखरती है।

ऑरेंज और केसर फेशियल
यह एक ऐसा फेशियल है जो त्वचा को साफ करने और उसे चमकदार बनाए रखने में मदद करता है। संतरा, जो विटामिन सी से भरपूर होता है, ये स्किन की सफाई करता है। वहीं, केसर त्वचा को चमकदार बनाए रखने में मदद करता है। इतना ही नहीं यह बंद पोर्स को अच्छी तरह से ठीक करने में मदद करता है। ये मुंहासे, फुंसी और झुर्रियों को कम करने का काम भी करता है।

पपीता फेशियल
गर्मी के मौसम में स्किन बहुत ज्यादा ऑयली हो जाती है और ये मुंहासे और फुंसियों का सबसे बड़ा कारण है। गर्मियों में इस परेशानी से लड़ने के लिए पपीता सबसे अच्छा उपाय है। पपीता स्किन ऑयल को कंट्रोल रखता है। वहीं यह आपकी त्वचा को चमकदार बनाने के लिए फायदेमंद साबित होता है।

आइस फेशियल
गर्मी के मौसम में आइस फेशियल आपको सभी स्किन प्रॉबलम से दूर रखता है। इसके लिए आप आइस से भरे कटोरे में अपने फेस को डिप करके रखें। ऐसा करने से स्किन रिफ्रेश हो जाती है। इसके अलावा आप खीरे के रस, शहद और नींबू के रस को आपस में मिलाकर आइस ट्रे में जमा लें और इसको अपने चेहरे पर रब करके, इससे आपकी स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग होती है।

इसे भी पढ़ें- weight loss tips: क्या आप भी अपने बढ़े हुए वजन से हैं परेशान, तो डाइट में शामिल करें यह 5 सुपर ड्रिंक

Amazon पर 250 रु. के अंदर आने वाले 4 आयुर्वेदिक फेसपैक, जो है आपकी हर स्किन प्रॉब्लम का सलूशन

Weight loss tips: अब केला खाने से नहीं बढ़ेगा वजन, इस तरह से खाएंगे तो कुछ ही दिन में हो जाएगी पतली कमर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios