नई नवेली दुल्हन की वैनिटी में जरूर होनी चाहिए ये 10 चीजें, आज ही बना लें लिस्ट

| Dec 02 2022, 10:54 AM IST

नई नवेली दुल्हन की वैनिटी में जरूर होनी चाहिए ये 10 चीजें, आज ही बना लें लिस्ट

सार

क्या आपकी शादी होने वाली है और अब तक आपने अपनी मेकअप वैनिटी तैयार नहीं की है? तो देर किस बात की आज हम आपको बताते हैं ऐसी 10 चीजें जो हर दुल्हन की वैनिटी जरूर होनी चाहिए।

लाइफस्टाइल डेस्क : हर लड़की के लिए उसकी शादी का दिन सबसे ज्यादा खास होता है, जिसकी तैयारियां वो कई दिनों पहले से कर देती है, कि शादी में कैसा मेकअप होना चाहिए, कैसी ड्रेस पहननी है, कैसा स्टाइल बनाना है, कैसी फोटो क्लिक कर आनी है, लेकिन शादी के बाद का क्या? क्या शादी के बाद आप ऐसे ही घूमना चाहती हैं? अगर नहीं तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि होने वाली दुल्हन को अपने मेकअप वैनिटी में किन चीजों को रखना चाहिए, ताकि शादी के बाद जब कभी उसे किसी पार्टी या फंक्शन में जाना हो तो वो फटाफट अच्छा मेकअप कर सके...

मेकअप प्राइमर 
हर दुल्हन को अपनी वैनिटी वैन में एक मेकअप प्राइमर जरूर रखना चाहिए। मेकअप करने से पहले इस प्राइमर का उपयोग करने से मेकअप अच्छी तरह से सेट होता है और आपकी स्किन को मेकअप से नुकसान भी नहीं पहुंचता है।

Subscribe to get breaking news alerts

कंसीलर
जी हां, एक अच्छी कंपनी का कंसीलर आपकी वैनिटी में जरूर होना चाहिए। यह अंडर आई एरिया पर लगाने के लिए और आपकी स्किन पर किसी तरह के ब्लैक स्पॉर्ट्स को कवर करने के लिए बहुत यूजफुल होता है।

फाउंडेशन 
फाउंडेशन के बिना तो कोई भी वैनिटी पूरी नहीं हो सकती। आप अपने बजट के अनुसार अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ कोई भी फाउंडेशन ले सकते हैं। लेकिन याद रखें कि अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप ऑयल या क्रीम बेस फाउंडेशन लें और अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप मैट फिनिश का फाउंडेशन ही चुनें।

कॉम्पैक्ट
मेकअप को सेट करने के लिए कॉम्पैक्ट बहुत ज्यादा जरूरी होता है। यह आपके मेकअप को सेट तो करता ही है साथ ही आपको एक ऑयल फ्री लुक देता है। 

ब्लशर
दुल्हन के गुलाबी गुलाबी गाल नहीं दिखे तो वह दुल्हन सुंदर कैसे लग सकती है, इसलिए आपको अपनी वैनिटी में एक ब्लशर जरूर रखना चाहिए। इसमें आप पीच, पिंक, न्यूड, ब्राउन कलर आप शामिल कर सकते हैं या फिर एक ब्लशर पैलेट खरीद सकते हैं। जिसमें आपको कई सारे कलर्स मिल जाएंगे।

हाइलाइटर 
दुल्हन की वैनिटी में एक हाइलाइटर होना भी बहुत जरूरी है। यह हाइलाइटर आपके फेस को एनहांस करता है और चीकबोन्स, फोरहेड जैसी जगह को हाईलाइट करता है। आप कोई भी लिक्विड या फिर पाउडर बेस्ड हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आई मेकअप प्रोडक्ट 
आई मेकअप की एक पूरी रेंज आपकी वैनिटी में जरूर होनी चाहिए। जिसमें आईशैडो पैलेट, आई लाइनर, काजल, मस्कारा, आई लैशेज कर्लर यह सारी चीजें शामिल होनी चाहिए।

लिपस्टिक शेड्स 
दुल्हन की वैनिटी में लिपस्टिक शेड्स की एक अच्छी रेंज होनी चाहिए। अगर आप बहुत सारे कलर नहीं लेना चाहती तो एक रेड, पिंक, न्यूड, ऑरेंज इस तरह के कलर्स अपनी वैनिटी में रख सकते हैं।

मेकअप ब्रश
जी हां, मेकअप करने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है सही ब्रश का इस्तेमाल करना। इसमें आप ब्रॉन्जर लगाने से लेकर फाउंडेशन लगाने तक के ब्रश शामिल होते है। आप एक अच्छा सा स्पंज भी अपनी वैनिटी में रख सकते हैं, जो फाउंडेशन लगाने में मदद करता है।

मेकअप रिमूवर 
दुल्हन को अपनी वैनिटी में एक मेकअप रिमूवर जरूर रखना चाहिए। यह मेकअप करने के बाद आपके मेकअप को निकालने का काम करेगा और इससे आपकी स्किन भी डैमेज नहीं होगी।

और पढ़ें: Bridal skin care: बेदाग निखरी त्वचा पाने के लिए हर दुल्हन को शादी से 10 दिन पहले शुरू कर देना चाहिए यह काम

पीरियड्स में सेनेटरी पैड्स का करते हैं इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान, इससे बढ़ रहा इनफर्टिलिटी और कैंसर का खतरा