दुखद मामला: 11वीं के छात्र ने पढ़ाई के प्रेशर में किया सुसाइड, पिता की बंदूक से उड़ा ली खुद की खोपड़ी

| Dec 08 2022, 02:45 PM IST

 दुखद मामला: 11वीं के छात्र ने पढ़ाई के प्रेशर में किया सुसाइड, पिता की बंदूक से उड़ा ली खुद की खोपड़ी
दुखद मामला: 11वीं के छात्र ने पढ़ाई के प्रेशर में किया सुसाइड, पिता की बंदूक से उड़ा ली खुद की खोपड़ी
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

देशभर से नाबालिगों द्वारा आत्महत्या करने के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जहां बच्चे जरा से प्रेशर में आकर सुसाइड कर लेते हैं। मध्य प्रदेश के ग्वालियर  से एक ऐसा दुखद घटना सामने आई है। जहां 11वीं के छात्र ने पिता की लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली।

ग्वालियर, मध्य प्रदेश के ग्वालियर से बेहद दर्दनाक खबर सामने आई है। जहां एक  एक 11वीं के छात्र ने संदिग्ध परिस्थिति में सुसाइड कर लिया। हैरानी की बात यह है कि बच्चे ने अपने पिता की लाइसेंसी राइफल खुद को गोली मारी है। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिवार को सौंप दिया है। साथी छानबीन शुरू कर दी है कि आखिर बच्चे ने किस वजह से यह खौफनाक कदम उठाया।

छात्र के मोबाइल फोन से निकल सकता है मौत का राज
दरअसल, यह पूरा मामला ग्वालियर के  गोला का मंदिर थाना क्षेत्र में आदर्श कॉलोनी का है। जहां बुधवार शाम 17 वर्षीय राज गुर्जर नाम के बच्चे ने अपना कमरा बंद करके सुसाइड कर लिया। हालांकि अभी तक बच्चे के मरने की वजह सामने नहीं आई है। लेकिन पुलिस  फिलहाल मामले को संदिग्ध मान रही है। छात्र के मोबाइल फोन कब्जे में लेकर उसके सोशल मीडिया एकाउंट को खंगालना शुरू कर दिया है। वहीं परिजनों का कहना है कि राज सुबह तक ठीक था। उसे किसी बात की परेशानी नहीं थी, लेकिन अचानक से उसे ऐसा क्या हुआ कि उसने इतना खतरनाक कदम उठा लिया।

Subscribe to get breaking news alerts

बच्चे के मरने के पीछे कहीं ये वजह तो नहीं
पुलिस जांच में सामने आया है कि राज11वीं कक्षा में पढाई कर रहा था। इसके अलावा वो आईआईटी की तैयारियों में जुटा था। आईआईटी की तैयारी के लिए वह ऑनलाइन क्लास भी ले रहा था। शुरूआती जांच में पता चला है कि राज ऑनलाइन पढ़ाई के प्रेशर से तनाव में आ गया था। जिसके चलते वह कई दिनों से ज्यादा किसी से बात नहीं करता था। बताया जाता है कि छात्र का ऑनलाइन क्लास के दौरान कई बार विषय का कंसेप्ट क्लीयर नहीं हो पा रहा था। जिसके चलते वह टेंशन में रहने लगा। हो सकता है कि इसी कारण से उसने यह कदम उठा लिया। क्योंकि परिवार के मुताबिक, उसे घर में कोई दिक्कत नहीं थी।