Asianet News Hindi

कोरोना महामारी का गढ़ बना ये शहर, 24 घंटे में 7 लोगों की मौत, डॉक्टर भी नहीं बचा सका अपने प्राण

मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। अभी तक राज्य में 483 से ज्यादा संक्रमित मिल चुके हैं, 40 मौत हो चुकी है। वहीं इंदौर कोरोना पॉजिटिव केस का हॉटस्पॉट बन चुका है। 

7 dead from coronavirus covid 19 in indore madhya pradesh KPR
Author
Indore, First Published Apr 11, 2020, 1:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंदौर. मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। अभी तक राज्य में 483 से ज्यादा संक्रमित मिल चुके हैं, 40 मौत हो चुकी है। वहीं इंदौर कोरोना पॉजिटिव केस का हॉटस्पॉट बन चुका है। जहां पिछले 24 घंटे में 7 लोगों की मौत हो चुकी है। 

शहर में अभी तक 30 लोगों की मौत
दरअसल, शनिवार सुबह-सुबह इंदौर से कोरोना से तीन लोगों की मरने की खबर सामने आई। वहीं शुक्रवार के दिन भी एक डॉक्टर को मिलाकर चार लोगों ने अपनी अंतिम सांस ली थी। इस तरह से शहर में अब तक 30 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

सुबह-सुबह-3 ने तोड़ा दम
जानकारी के मुताबिक, शनिवार तड़के जिन 3 मरीजों ने दम तोड़ा है। उनमें पहला गोमतीनगर का एक 52 साल का युवक, दूसरा ग्रीन पार्क सिटी 66 साल का बुजुर्ग और वहीं जवाहर कॉलोनी की रहने वाली एक 75 साल की बजुर्ग महिला शामिल है।

डॉक्टर भी नहीं बचा सका अपने प्राण
प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले डॉ. शत्रुघ्‍न पंजवानी का COVID-19 के चलते गुरुवार को निधन हो गया। डॉ. पंजवानी कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे। माना जा रहा है कि वे किसी अन्य तरह से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए होंगे। 

2 साल का मासूम भी कोरोना की चपेट में
इंदौर के बाद राजधानी भोपाल में कोरोना के पॉजिटिव केस लगातार बढ़ रहे हैं। हैरान की बात है कि इस महामारी की चपेट में प्रदेश का एक  2 साल का मासूम बच्चा भी आ गया है। जानकारी के मुताबिक, बच्चा अपने पिता के संपर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव हुआ  है।

संक्रमण की बात छिपाने पर होगी कड़ी कार्रवाई
मप्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्ती दिखाई है। उन्होंने जिला प्रशासन के माध्यम से जरूरी चीजों की होम डिलेवरी करने के आदेश दिए हैं। वहीं, लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि जो भी व्यक्ति संक्रमण की बात छुपाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios