Asianet News Hindi

अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लिए CM शिवराज ने दिया इतना चंदा, बोले-एक ईंट मेरे परिवार की भी लगेगी

मुख्यमंत्री निवास सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरे लिए बहुत बड़ा सौभाग्य है कि मंदिर के निमार्ण के लिए मैं कुछ कर सका। एक  गिलहरी की तरह मुझे भी अपना सहयोग देने का सौभाग्य मिला। 

ayodhya ram mandir donation cm shivraj gave a check of 1 lakh rupees kpr
Author
Bhopal, First Published Jan 15, 2021, 1:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. पूरे भारत देश में आज से भगवान राम जन्म की भूमि अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण को लेकर चंदा एकत्रित किया जा रहा है। जहां विहिप के सदस्य और अन्य धार्मिक संस्थाएं लोगों से घर-घर जाकर पैसा जुटा रही हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश में इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से की गई। जहां सीएम ने 1 लाख रुपए का चेक भेंट किया। साथ ही उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण में एक ईंट हमारे परिवार की भी लगेगी। 

सीएम ने कहा-गिलहरी की तरह मुझे भी सहयोग देने का सौभाग्य मिला
दरअसल, विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री विनायक राव देशमुख शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास सीएम शिवराज सिंह चौहान से मंदिर निर्माण के लिए चंदा लेने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान सीएम ने 1 लाख रुपए का देते हुए कहा कि यह उनके जीवन का सबसे अहम दिन है, यह मेरे लिए बहुत बड़ा सौभाग्य है कि मंदिर के निमार्ण के लिए मैं कुछ कर सका। एक  गिलहरी की तरह मुझे भी अपना सहयोग देने का सौभाग्य मिला। उन्होंने कहा कि राम हमारे आराध्य हैं, भगवान हैं। श्री राम भारत की पहचान हैं। श्रीराम के बिना यह राष्ट्र नहीं पहचाना जा सकता। 

देश के 13 करोड़ परिवारों से लिया जाएगा चंदा
सीएम से चंदा लेने के लिए पहुंचे विहिप के राष्ट्रीय संगठन मंत्री विनायक राव देशमुख ने कहा कि 15 जनवरी से 15 फरवरी तक चलने वाले इस अभियान के तहत देश के 13 करोड़ परिवारों से संपर्क किया जाएगा। मंदिर निर्माण के लिए कई बड़े उद्योगपति राशि दे रहे हैं। लेकिन हम चाहते हैं कि मंदिर निर्माण में हर देशवासी का सहयोग मिले। इसके लिए यह यह अभियान चला रहे हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios