Asianet News HindiAsianet News Hindi

एमपी में एक्टिव हुआ मानसून: तीन दिनों तक राज्य में भीषण बारिश का अलर्ट, अब तक 9 की मौत

सतना में शनिवार को पोडी-पटौरा और जैतवारा इलाकों में बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई। विदिशा में भी 4 लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश में  भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।  

bhopal News Weather Reports, Meteorological Department, heavy rainfall alart  lightning struck pwt
Author
Bhopal, First Published Aug 7, 2022, 2:17 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में एख बार फिर से मानसून एक्टिव हो गया है। भारी बारिश के कारण प्रदेश के विदिशा, सतना और गुना जिलों में पिछले 24 घंटों में बिजली गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को राज्य में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है। विदिशा शहर के थाना निरीक्षक कुंवर सिंह मुकाती ने बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर गंजबासौदा तहसील के अगसोद गांव में बारिश के दौरान पेड़ के नीचे खड़े 4 लोगों पर गिजली गिरी जिस कारण से 4 की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान 30 से 40 वर्ष आयु वर्ग के गोलू मालवीय, रामू, गुड्डा और प्रभु लाल के रूप में हुई है। पोर्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं। 

सतना में भी 4 की मौत
सतना में शनिवार को पोडी-पटौरा और जटवारा इलाकों में बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में दो नाबालिग घायल हो गए हैं। मृतकों की पहचान अंजना (34), चंद्रा (65), राजकुमार (65) और रामकुमार यादव (43) के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि 12 और 16 साल के घायल लड़कों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, गुना जिले के भोरा गांव में बिजली गिरने से 45 वर्षीय महिला मनु अहिरवार की मौत हो गयी।

बारिश का अलर्ट
आईएमडी के अनुसार, रविवार को मप्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और बिजली के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसने सोमवार से तीन दिनों के लिए मप्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। ग्वालियर में 54.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम में बना एक कम दबाव का क्षेत्र मध्य प्रदेश में नमी ला रहा है जिससे बारिश हो रही है। इसके अलावा, मानसून की ट्रफ रेखा पूरे राज्य से गुजर रही है।

इसे भी पढ़ें-  बंद होने होने वाला था स्कूल, मैडम के एक आइडिया ने बदल दी तस्वीर, बैतूल की इस टीचर को सैल्यूट कर रहे लोग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios