Asianet News Hindi

भोपाल रेलवे स्टेशन पर हादसा : अचानक फुटओवर ब्रिज का हिस्सा नीचे गिरा और मलबे में दब गए 9 लोग

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां पुराने शहर की मेन भोपाल स्टेशन पर बड़ा हादसा हो गया। यहां अचानक फुटओवर ब्रिज की सीढ़िया ढह गईं। जिसकी वजह से मलबे में 9 लोगों की दबे होने की अशंका बताई जा रही है। 

bhopal railway station big-accident foot over bridge collapses on nine people Injured kpr
Author
Bhopal, First Published Feb 13, 2020, 10:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां पुराने शहर की मेन भोपाल स्टेशन पर बड़ा हादसा हो गया। यहां अचानक प्लेटफॉर्म नंबर 2 और 3 को जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा नीचे आ गिरा। जिसकी वजह से मलबे में 9 लोगों की दबे होने की अशंका बताई जा रही है। 

स्टेशन पर मची अफरा-तफरी
दरअसल,  दर्दनाक हादसा गुरुवार सुबह नौ बजे का बताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, हादसा 2-3 नंबर प्लेटफॉर्म का फुटओवर ब्रिज (एफओबी) के स्लोप का एक हिस्सा ढह गया। घटना के वक्त स्टेशन पर काफी लोगों की भीड़ थी। हादसे होते ही स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी राहत-बचाव कार्य में जुटे हैं। कुछ घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे के वक्त प्लेटफॉर्म पर खड़ी थी यह ट्रेन
जानकारी के मुताबिक, जिस समय  2-3 नंबर प्लेटफॉर्म पर यह हादसा हुआ उस दौरान  तिरुपति निजामुद्दीन एक्सप्रेस खड़ी हुई थी। साथ ही ब्रिज के नीचे कुछ खाने-पीने की स्टॉल भी लगे हुए थे। जिसकी वजह  से कई लोग इसमें जख्मी हो गए। हादसे के बाद रेलवे प्रशासन ने आम यात्रियों के लिए एफओबी को बंद कर दिया।

सामने आई रेलवे की बड़ी लापरवाही 
घटना में रेलवे की बड़ी लापरवाही समाने आ रही है, बताया जा रहा है कि ब्रिज के जर्जर होने की शिकायत कई लोगों ने रेलवे के अधिकारियों से की थी। लेकिन इसे सुधारने के लिए कोई काम नहीं किया गया और अब यह हादसा हो गया। हालांकि इस एक्सीडेंट में अभी तक किसी की मारे जाने की खबर नहीं है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios