Asianet News HindiAsianet News Hindi

फ्लोर टेस्ट से पहले दिल्ली से रवाना हुए भाजपा विधायक, स्पेशल प्लेन से आएंगे भोपाल

मध्यप्रदेश में फ्लोर टेस्ट से पहले भारतीय जनता पार्टी अपने सभी विधायकों को भोपाल वापस ला रही है। ये सभी विधायक दिल्ली में रुके हुए थे। इन विधायकों को पहले 3 बस के जरिए एयरपोर्ट लाया जाएगा और वहां से स्पेशल प्लेन से ये सभी विधायक भोपाल आएंगे। 

BJP MLA leaves from Delhi, Bhopal to come from special plane KPB
Author
New Delhi, First Published Mar 15, 2020, 9:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. मध्यप्रदेश में फ्लोर टेस्ट से पहले भारतीय जनता पार्टी अपने सभी विधायकों को भोपाल वापस ला रही है। ये सभी विधायक दिल्ली में रुके हुए थे। इन विधायकों को पहले 3 बस के जरिए एयरपोर्ट लाया जाएगा और वहां से स्पेशल प्लेन से ये सभी विधायक भोपाल आएंगे। मध्यप्रदेश में राज्यपाल ने आदेश दिया है कि सोमवार को कांग्रेस सरकार अपना बहुमत साबित करे। जिसके बाद भाजपा अपने सभी विधायकों को वापस ला रही है। 

इससे पहले राज्य में विधायकों को तोड़ने का सिलसिला चालू हुआ था और कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने 22 विधायकों के साथ कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस भी भाजपा के विधायकों को तोड़ सकती है। ऐसी किसी स्थिति से बचने के लिए भाजपा ने अपने विधायकों को राज्य से बाहर भेज दिया था। सिंधिया अब भाजपा की सदस्यता ले चुके हैं, पर उनके समर्थन वाले विधायक भाजपा में शामिल नहीं हुए हैं। 

मध्यप्रदेश में फिलहाल कांग्रेस की सरकार है, पर सिंधिया के समर्थन वाले 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई। सोमवार को सदन में कमलनाथ को किसी भी हाल में बहुमत साबित करना होगा। कांग्रेस सरकार के मंत्री रहे पीसी शर्मा ने कहा है कि भाजपा के 4 से 5 विधायक उनके संपर्क में हैं और सोमवार को सदम में काग्रेस सरकार अपना बहुमत साबित करेगी। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios