Asianet News Hindi

शिवराज सरकार का बड़ा फैसला: मध्य प्रदेश में कोरोना टेस्ट होगा फ्री, 10 रुपए में मिलेगा भरपेट भोजन

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को  कैबिनेट की बैठक की। इस मीटिंक में कई अहम फैसले लिए  गए। सरकार ने फैसला किया कि प्रदेश में कोरोना के टेस्ट फ्री होंगे। इसमें किसी व्यक्ति को किसी तरह का कोई पैसा नहीं देना पड़ेगा।

breaking news shivraj singh chauhan cabinet meeting today important decision kpr
Author
Bhopal, First Published Sep 8, 2020, 8:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को  कैबिनेट की बैठक की। इस मीटिंक में कई अहम फैसले लिए  गए। सरकार ने फैसला किया कि प्रदेश में कोरोना के टेस्ट फ्री होंगे। इसमें किसी व्यक्ति को किसी तरह का कोई पैसा नहीं देना पड़ेगा।

प्रदेश में फीवर क्लीनिक की संख्या बढ़ेगी
सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में फीवर क्लीनिक की संख्या बढ़ानी होगी। अब प्रदेश पूरी तरह से अनलॉक हो गया है, लेकिन कोरोना के मामले भी तेजी से सामने आ  रहे हैं। ऐसे में लोगों को खुद से सावधानी रखनी होगी। हमारी सरकार लोगों को जागरूक करने के लिए प्रचार-प्रसार करेगी।

बढ़ाए जांएगे आईसीयू के बेड
वहीं राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अस्पतालों में 1700 ऑक्सीजन बेड और 564 से अधिक आईसीयू के बेड बढ़ाए जाएंगे। प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड की संख्या अब बढ़कर 11 हजार 700 और आईसीयू की बेड संख्या 2388 हो जाएगी।

10 रुपए में पौष्टिक और भरपेट भोजन
इस कैबिनेट में फैसला लिया गया कि दीनदयाल रसोई योजना के 44  केंद्र और बढ़ाए जाएंगे। अभी राज्य के 51 शहरों में 56 केंद्र संचालित थे। किसी भी गरीब की थाली खाली ना रहे इसके लिए इन केंद्रों में 10 रुपए में पौष्टिक और भरपेट भोजन गरीबों को मिलेगा। इसकी जिम्मेदारी सरकार ने खाद्य एवं आपूर्ति और नगरीय प्रशासन विभाग को दी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios