Asianet News HindiAsianet News Hindi

CAA के खिलाफ भोपाल में विरोध प्रदर्शन, जुमे की नमाज के बाद जुटे हजारों लोग, बंद की इंटरनेट सेवा

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शुक्रवार के दिन भोपाल में भी मुस्लिम समाज के हजारों लोग विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। यह विरोध लोग जुमे की नमाज अदायगी के बाद राजधानी के इकबाल मैदान में किया जा रहा है। शहर की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

caa against protest on bhopal muslim community after prayers in bhopal  citizenship amendment act  KPR
Author
Bhopal, First Published Dec 20, 2019, 4:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शुक्रवार के दिन भोपाल में भी मुस्लिम समाज के हजारों लोग विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। यह विरोध जुमे की नमाज अदायगी के बाद राजधानी के इकबाल मैदान में किया जा रहा है। यहां पहुंचे लोग हाथों में पोस्टर-बेनर लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारा लगा रहे हैं। वहीं  शहर की इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है।

जुमे की नमाज के करने लगे विरोध
पहले तो इन लोगों ने शहर में लगी धारा 144 की वजह से मस्जिद में सभा की। इसके बाद वह एक साथ नारेबाजी करते हुए इकबाल मैदान में जा पहुंचे। हालांकि CAA के खिलाफ विरोध को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। जिसके कारण यह विरोध अभी तक शांतिपूर्वक किया जा रहा है। कहीं किसी तरह की हिंसा खबर अभी सामने नहीं आई है।

प्राइवेट स्कूलों-कॉलेजों ने किया हाफ डे
राजधानी भोपाल के कई निजी स्कूलों और कॉलेजों ने प्रदर्शन को देखते अपनी संस्थाओं का हाफ डे कर दिया। बच्चों को बसों और वैन में बैठाकर घर की और रवाना कर दिया गया है। हालांकि सरकार की तरफ से अभी कोई इस मामले में आधिकारिक आदेश जारी नहीं किया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios