Asianet News Hindi

भोपाल, इंदौर समेत MP के तीन राज्यों में 21 मार्च को लगा लॉकडाउन, 31 तक बंद रहेंग स्कूल-कॉलेज

कोरोना पॉजिटिव मामले लागातार दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र समेत राज्य सरकारें एक बार फिर से एक्टिव हो गई है। वो कोरोना के मामले को लेकर गंभीर नजर आ रहे हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में 1140 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जो बताते हैं राज्य में एक बार फिर कोरोना अपना कहर बरपा सकता है।

Covid 19 updates MP government Announced Lockdown in MP Indore Bhopal Jabalpur by Shivraj singh chauhan KPY
Author
Bhopal, First Published Mar 20, 2021, 7:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. कोरोना पॉजिटिव मामले लागातार दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र समेत राज्य सरकारें एक बार फिर से एक्टिव हो गई है। वो कोरोना के मामले को लेकर गंभीर नजर आ रहे हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में 1140 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जो बताते हैं राज्य में एक बार फिर कोरोना अपना कहर बरपा सकता है। इसे देखते हुए राज्य की शिवराज सरकार ने एमपी के तीन बड़े शहरों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में रविवार 21 मार्च के दिन लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। साथ ही सरकार ने फैसला किया है कि इन तीनों शहरों में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

स्वास्थ्य विभाग ने जारी कोरोना पॉजिटिव मामले

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना पॉजिटिव मामले को लेकर शुक्रवार को आंकड़े जारी किए गए हैं। जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, मध्य प्रदेश में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 1140 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिसके बाद एमपी में कोरोना से अब तक प्रभावित हुए लोगों की संख्या 2,73,096 तक पहुंच गई है। चिंता की बात ये है कि मृतकों का आंकड़ा भी एक बार फिर से बढ़ना शुरू हो गया है। 24 घंटे के दौरान राज्य में 7 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

बता दें कि जनवरी के बाद से ही मौतों में कमी आई थी, लेकिन आंकड़ा एक बार फिर बढ़ रहा है, दूसरी तरफ पॉजिटिविटी रेट भी एक बार फिर से बढ़कर 5.4% तक पहुंच गया है। ऐसे में सबसे बुरे हालात इंदौर और भोपाल में हैं, शुक्रवार को जहां इंदौर में 309 नए मरीज सामने आए हैं तो वहीं भोपाल में 272 नए मरीज मिले हैं। इन दोनों ही शहरों में नाईट कर्फ्यू लागू है, लेकिन उसका कोई खास असर पड़ता नहीं दिख रहा है। कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या भी 6 हजार 609 हो चुकी है। 

लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने पहले ही महाराष्ट्र आने-जाने वाली बसों पर रोक लगा दी है। माना जा रहा है कि अगले 48 घंटे में हालात नहीं सुधरे तो सरकार संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए और सख्त कदम उठा सकती है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios