Asianet News Hindi

घर के निकलते ही इस शख्स पर हमला कर देते हैं कौए, 3 साल पुरानी है ये दुश्मनी

आपको जानकर इस बात की हैरानी होगी कि यहां कौए पिछले तीन साल से एक युवक पर घर से बाहर निकलते ही हमला कर देते हैं। ऐसा लगता है जैसे वो किसी बात का युवक से बदला लेना चाहते हों।

Crows attack this person on out of house in Shivpuri Madhya Pradesh
Author
Shivpuri, First Published Sep 3, 2019, 7:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

शिवपुरी (मध्य प्रदेश). आपने अक्सर यही सुना होगा कि एक इंसान दूसरे इंसान से बदला लेने की सोचता है। लेकिन आपको जानकर इस बात की हैरानी होगी कि यहां कौए पिछले तीन साल से एक युवक से बदला लेना चाहते हैं। वो शख्स जैंसे अपने घर से बाहर निकलते हैं कौए उस पर हमला कर देते हैं।

दरअसल यह मामला है मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के एक गांव का है। जिनके साथ यह घटना होती है वो हैं शिव केवट, जो मजदूरी का काम करते हैं। वह जब कभी अपने घर से बाहर निकलते हैं उन पर कौओं का झुंड हमला बोल देता है। यह सिलसिला उनके साथ पिछले तीन साल से चल रहा है।

तीन साल पुराना है मामला
शिव केवट बताते हैं कि करीब तीन साल पहले एक कौए का बच्चा लोहे के तार में फंस गया था तो मैं उसे बचाने की कोशिश करने लगा। इस दौरान वो मेरे हाथ से मर गया। हालांकि मैंने उसे बचाने की काफी कोशिश की लेकिन वो नहीं बच सका। जह यह घटना हुई तो वहां मौजूद कौऔं ने यह सब देख लिया। उसी दिन से लेकर आज तक मैं जब कभी घर से बाहर निकलता हूं वो मुझ पर हमला कर देते हैं। ऐसा लगता है वो इसी बात का बदला लेना चाहते हैं।

उसके निकलने का लोग करते हैं इंतजार
युवक पर कौओं का हमला करना स्थानीय लोगों के लिए एक एंटरटेनमेंट का टॉपिक बन गया है। लोग शिव के घर के बाहर खड़े होकर यही देखते रहते हैं कि कब वो बाहर निकले और हम कौओं को हमला करते हुए देंखे। अब युवक जब भी घर से निकलता है तो उसके हाथ में एक डंडा होता है। युवक का कहना है कि वो जब मेरे पास आते  हैं तो मुझे डर लगता है।  ग्रुप में आते हैं तो और भी ज्यादा डरावने लगते हैं।

कई बार उसको आई चोट
गांववालों के मुताबिक कई बार इस वजह से शिव के सिर में चोट भी आई है। कौए उस पर अचानक हमला बोल देते हैं। पता नहीं ये उस समय वो कहां से आ जाते हैं। ऐसा लगता हैं जैसे कौओं को उसका चेहरा याद हो गया हो और उससे किसी बात का बदला लेना चाहाते हैं। दूर से पहली बार देखने वालों को तो वह ऐसे लगते हैं जैसे कोई विमान उसके पास से निकल रहा हो।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios