Asianet News Hindi

अपनी ही गर्दन पर चाकू रखकर बोली बुजुर्ग महिला, 'पीछे हट जाओ, नहीं तो गला काट लूंगी'


यह तस्वीर मध्य प्रदेश के देवास की है। यहां रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम को देखकर एक बुजुर्ग महिला भड़क उठी। उसने चाकू उठाकर खुद को मार डालने की धमकी तक दे डाली।
 

Elderly lady gets angry with knife during the removal of encroachment campaign in Dewas kpa
Author
Dewas, First Published Feb 13, 2020, 3:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

देवास, मध्य प्रदेश. यहां रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटाने गए अमले को एक बुजुर्ग महिला ने दहशत में ला दिया। महिला ने चाकू उठाकर अपनी गर्दन पर अड़ा लिया। फिर अमले से बोलने लगी कि  'पीछे हट जाओ, नहीं तो गला काट लूंगी।' हालांकि बाद में अतिक्रमण अमले ने झोपड़ियां तोड़ दीं। बता दें कि उज्जैन रोड पर ओवरब्रिज के नीचे दोनों तरफ रेलवे की जमीन पर 32 से ज्यादा झुग्गी तान ली गई थीं। अमले के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद था।

अतिक्रमण हटने के बाद कई लोग रोते देखे गए। इमलाबाई ने बताया कि उसकी बहू रेखा की इसकी महीने डिलेवरी होनी है। अब घर टूट गया..वो कहां रहेगी? उल्लेखनीय है कि इन परिवारों में ज्यादातर लोग मजदूर हैं। कुछ गुब्बारे आदि बेचकर अपना पेट भरते हैं।
 

रेलवे के सीनियर इंजीनियर नरेश कुमार शर्मा ने बताया कि झोपड़ियां हटाने 6 महीने में 4  बार इन झुग्गीवालों को नोटिस भेजे गए थे। लेकिन फिर भी झुग्गियां नहीं हटाई गईं। इसके बाद यह कार्रवाई की गई। झुग्गियां हटाने के बाद वहां आरपीएफ तैनात कर दी गई है।

 

दरअसल, इंदौर से उज्जैन के बीच डबल लाइन का काम चल रहा है। ये झुग्गियां उसमें बाधक बन रही थीं। इस खाली जगह पर अब रेलवे के क्वार्टर बनाए जाएंगे। वहीं नाले की निकासी भी होगी। बहरहाल, जैसे ही जेसीबी ने झुग्गियां हटाना शुरू कीं, इमलाबाई नामक महिला सब्जी काटने का चाकू लेकर सामने खड़ी हो गई। बड़ी मुश्किल से उसे काबू में किया गया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios