Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना वॉरियर्स को नमन करने लेडी ने बनाए चॉकलेट के गणेश

कोराेना ने दुनिया को बदलकर रख दिया है। खान-पान हो या फैशन या तीज-त्योहार..सब पर कोरोना का असर पड़ा है। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लोग अपनी जीवनशैली को बदल रहे हैं। 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी है। इसे ही ध्यान में रखते हुए इंदौर की एक लेडी ने कोरोना को मारते चॉकलेट के गणेश बनाए हैं।

Ganesh Chaturthi: A lady from Indore made chocolate eco-friendly ganesha kpa
Author
Indore, First Published Aug 20, 2020, 9:28 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंदौर, मध्य  प्रदेश. कोराेना ने दुनिया को बदलकर रख दिया है। खान-पान हो या फैशन या तीज-त्योहार..सब पर कोरोना का असर पड़ा है। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लोग अपनी जीवनशैली को बदल रहे हैं। 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी है। इसे ही ध्यान में रखते हुए इंदौर की एक लेडी ने कोरोना को मारते चॉकलेट के गणेश बनाए हैं।

बता दें कि पिछले कई सालों से पर्यावरण संरक्षण को देखते हुए ईको फ्रेंडली गणेश की मूर्तियां बनाने पर जोर दिया जाता आ रहा है। इस साल कोरोना संक्रमण के चलते गणेशजी की झांकियां नहीं सजाई जा रही हैं। लिहाजा गणेशजी की बड़ी मूर्तियां नहीं बन रही हैं। घरों में विराजे जा रहे गणेशजी की मूर्तियों पर भी कोरोना का असर दिखाई दे रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने पर्यावरण के अनुकूल गणेशजी की मूर्तियां बनाने का आह्वान किया है। 

बहरहाल, इंदौर की रहने वालीं निधि शर्मा ने ईकोफ्रेंडली गणेश की मूर्ति बनाई है। इसे कोरोना वॉरियर्स को समर्पित किया गया है। यह मूर्ति चॉकलेट से निर्मित है। इसे दूध में विसर्जित किया जाएगा। मूर्ति के हाथ में एक त्रिशूल दिखाया गया है। यह कोरोना की प्रतीक एक गेंद को भेंदते नजर आ रहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios