Asianet News HindiAsianet News Hindi

बेटे को जीत में ट्रॉफी मिले इसके लिए दुआ कर रहे थे माता-पिता, लेकिन घर लौटी कफन में लिपटी लाश

होशंगाबाद के पास सोमवार सुबह हुए सड़क हादसे में 4 हॉकी नेशनल प्लेयर्स की मौत हो गई। यह दर्दनाक हादसा इटारसी-होशंगबाद के बीच नेशनल हाईवे-69 पर हुआ।  इस हादसे की वजह से पूरा इंदौर शहर शोक में डूबा हुआ है।

hockey players shahnawaz hussain killed road accident in hoshangabad madhya pradesh
Author
Indore, First Published Oct 14, 2019, 2:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. होशंगाबाद के पास सोमवार सुबह हुए सड़क हादसे में 4 हॉकी नेशनल प्लेयर्स की मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे की वजह से पूरा इंदौर शहर शोक में डूबा हुआ है। सड़क दुर्घटना में मारे गए चारों खिलाड़ियों में एक शाहनवाज़  हुसैन भी शामिल है। जो तीन बहनों में इकलौता था, मृतक के पिता और बहन इतनी हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं की उसकी मौत की खबर मां को बता सकें।

ट्रॉफी की जीत की जगह कफन में लौटी लाश
परिजनों ने रोते हुए कहा कि वह हमसे कह कर गया था कि वो हॉकी टूर्नामेंट मैडल और ट्रॉफी के साथ घर लौटेगा। हम उसकी जीत के लिए दुआ भी कर रहे थे, हमने सोचा था हमारा बेटा हंसते-हंसते ट्रॉफी के साथ आएगा। लेकिन किसको पता था कि उसकी लाश कफन में लिपटी हुई लौटेगी।

संघर्ष के बाद पहुंचा था यहां तक
जानकारी के मुताबिक, शाहनवाज़ बहुत मेहनती था, वह यहां तक अपनी मेहनत के दम पर पहुंचा था। उसके परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। उसके पिता ड्राइवरी का काम करके परिवार के 6 ,सदस्यों का खर्चा चलाते हैं। उनका यकीन था एक दिन बेटा जरुर कुछ अच्छा करेगा जिससे उनके घर की हालत सुधर जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं सोचा था जिससे खुशियां मिलने वाली थी, वो ऐसे छोड़कर चला जाएगा।

कोच की आंखों में थे आंसू
शाहनवाज़ हुसैन के कोच मोहम्मद याकूब अंसारी ने बताया कि वह बहुत ही ज्यादा लग्नशील था। उसे जो भी बोला जाता था वह मन लगाकर उसको पूरा करता था। शाहनवाज़ नेशनल प्लेयर्स था देश के स्टेट में हॉकी के कई टूर्नामेंट खेल चुका था। इस बार हमको यकीन था वह जीत की ट्रॉफी जीतेगा।

यहां हुआ ये दर्दनाक हादसा
यह दर्दनाक हादसा इटारसी-होशंगबाद के बीच नेशनल हाईवे-69 पर हुआ। उनकी तेज रफ्तार कार सड़क किनारे एक पेड़ से जा टकराई। सभी खिलाड़ी होशंगाबाद में आयोजित एक टूर्नामेंट में शामिल होने भोपाल से गए थे। जानकारी के मुताबिक चारों में से एक खिलाड़ी आदर्श हरदुआ का बर्थ-डे था। वह सभी खिलााड़ी रविवार रात आयोजकों से परमिशन लेकर इटारसी गए थे। क्योंकि वह इटारसी का रहने वाला था। सोमवार सुबह वे वापस होशंगाबाद लौट रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हो गया।

ट्रॉफी जीतने के मकसद से आए थे चारों नेशनल प्लेयर्स
टूर्नामेंट के आयोजन नीरज भास्कर ने मुताबिक, हादसा सोमवार सुबह करीब 6.45 बजे हुआ। घायलों को होशंगाबाद के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। हादसे में आदर्श हरदुआ, ग्वालियर के अनिकेत, इंदौर के शहनवाज और जबलपुर के आशीष लाल की मौत हो गई।  होशंगबाद में ध्यानचंद अकादमी अखिल भारतीय हॉकी ट्रॉफी का आयोजन किया गया था। जिसमें भाग लेने के लिए आए थे चारों नेशनल प्लेयर्स।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios