Asianet News Hindi

शेविंग-कटिंग कराने सैलून जाएं तो पहले पढ़ लें ये खबर, एक गलती से 6 लोग हो गए संक्रमित

लॉकडाउन के लंबा चलने से लोग शेविंग और हेयर कटिंग के लिए परेशान हैं। वह अब बढ़े बाल और दाढ़ी-मूछें बनवाना चाहते हैं। लेकिन, मध्य प्रदेश के एक गांव में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक नाई की लापरवाही से 6 लोग कोरोना संक्रमित हो गए। एहतियातन तौर पर इलाके की सीमाएं सील कर दी गई हैं।

khargone barber cutting shaving and haircut with same infected cloth corona kpr
Author
Khargone, First Published Apr 25, 2020, 5:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

खरगोन (मध्य प्रदेश). लॉकडाउन के लंबा चलने से लोग शेविंग और हेयर कटिंग के लिए परेशान हैं। वह अब बढ़े बाल और दाढ़ी-मूछें बनवाना चाहते हैं। लेकिन, मध्य प्रदेश के एक गांव में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक नाई की लापरवाही से 6 लोग कोरोना संक्रमित हो गए। एहतियातन तौर पर इलाके की सीमाएं सील कर दी गई हैं।

संक्रमित कपड़े से कर दी  कई की कटिंग और शेविंग
दरअसल, यह मामला खरगोन जिले के बड़गांव में देखने को मिला। जहां यहां नाई ने एक ही संक्रमित कपड़े से कई लोगों की कटिंग और शेविंग कर दी। एक ही कपड़े का इस्तेमाल करने से यह संक्रमण लोगों में फैलता रहा। 

इस तरह नाई के पास से संक्रमित हुए लोग
नायब तहसीलदार मुकेश निगम ने बताया-कुछ दिनों पहले एक युवक इंदौर से गांव आया था। उस एक नाई के यहां दाढ़ी बनवाई थी। जबकि इस युवक के पहले से ही सैंपल जांच के लिए गए हुए थे। जिसकी बाद में रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसका इलाज भी हुआ और वह ठीक होकर घर भी पहुंच गया था। इसके बाद जितने लोगों ने इस नाई के यहां कटिंग-सेविंग करवाई थी, ऐसे 26 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिसमें से शुक्रवार को 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। वहीं 6 की रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

गांव को किया सील, पुलिस हुई तैनात
मामले पर बीएमओ डॉ. दीपक वर्मा ने बताया- 34 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। प्रशासन गांव को सैनिटाइज करा रहा है। इसके साथ ही पूरे गांव को हमने सील कर दिया है। वहीं पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है।

कोरोना का हॉटस्पॉट बना यह जिला
बता दें कि खरगोन जिला हॉटस्पॉट जिले में शामिल है। यहां कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 60 हो गई। शुकवार को आई रिपोर्ट में 9 नए केस सामने आए हैं। जबकि 6 एक ही गांव के हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios