Asianet News HindiAsianet News Hindi

बड़ी खबर: कोरोना विस्फोट के बाद भोपाल में 10 दिन का टोटल लॉकडाउन, नहीं खुलेंगी किराने की दुकानें

 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शिवराज सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत पूरे शहर में 10 दिन तक लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया है। कोरोना की व्यापकता को देखते हुए 24 जुलाई रात 8 बजे से 10 दिन तक लॉकडाउन रहेगा। 

madhya pradesh 10 days total lokdown in bhopal form 24 july kpr
Author
Bhopal, First Published Jul 22, 2020, 8:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


भोपाल.  मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शिवराज सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत पूरे शहर में 10 दिन तक टोटल लॉकडाउन रहेगा। इसकी जानकारी सीएम चौहान ने खुद ट्वीट करके दी है।

सिर्फ खुलेंगी यह दुकानें...
बुधवार शाम प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा- भोपाल में कोरोना की व्यापकता को देखते हुए 24 जुलाई रात 8 बजे से 10 दिन तक लॉकडाउन रहेगा। गृहमंत्री ने कहा कि सिर्फ दूध, सब्जी और दवाईयों की दुकान खुली रहेंगी। यानि पिछले लॉकडाउन की तरह ही इस बार भी पूर्ण पांबदी रहेगी। जिसको जरूरी काम से कहीं जाना है तो उसको ई-पास बनवाना पड़ेगा।

सराकारी दफ्तर खुलेंगे..लेकिन नहीं आएंगे कर्मचारी
इसके अलावा गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि सरकारी राशन की दुकानों से गरीबों के घर राशन पहुंचाया जाएगा। साथ ही निगम की दुकानें भी आपकी कॉलोनी तक पहुंचेंगी। सरकारी ऑफिस खुलेंगे लेकन वहां सिर्फ जरूरत वाले एक या दो अधिकारी मौजूद रहेंगे। साथ ही सभी से निवेदन है कि आप लोग इन दो दिनों में अपने जरुरत के सामान की व्यवस्था कर लें। लेकिन इस दौरान सावधानी रखें और दुकानों पर भीड़ ना लगाएं।

इस वजह से लिया गया लॉकडाउन का फैसला
भोपाल में लगातार कोरोना अपना कहर बरपा रहा है। रोज संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, बता दें कि बुधवार दोपहर तक शहर में कोरोना के 196 मरीज मिले हैं। एक दिन में अब तक का सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज मिलने का रिकॉर्ड टूट गया है।

एक दिन पहले सील हैं राजधानी के ये इलाके
एक दिन पहले जिला प्रशासन ने बढ़ते मामलों को देखते हुए पुराने भोपाल के करीब 25 इलाके पहले से ही सील किए हुए हैं। जिनमें  इब्राहिमपुरा, बुधवारा, इतवारा, जुमेराती, मारवाड़ी रोड, लखेरापुरा, लोहा बाजार, आजाद मार्केट, मंगलवारा और  सराफा बाजार हैं। यह इलाके मंगलवार रात 8 बजे से 24 जुलाई रात तक बंद रहेंगे। इन जगहों पर कोई भी बिना परमिशन के नहीं आ जा सकता है। यानि सुबह 6 से रात 8 तक पूरी तरह यह एरिया सील रहेंगे।

5 हजार को छूने वाला है मरीजों का आंकड़ा
राजधानी भोपल में अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 4834 तक पहुंच गया है। वहीं कोरोना संक्रमण से 143 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि 3249 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios