भोपाल. मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को घोषणा कि प्रदेश में लॉकडाउन 5.0 लागू होगा। जो 1 जून से शुरू होकर 15 जून तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा-मौजूदा स्थितियों को देखते हुए लॉकडाउन पूरी तरह से नहीं खोला जा सकता है, इसलिए इसको आगे तक बढ़ाया जा रहा है।

कैसा होगा लॉकडाउन 5.0....
हालांकि सीएम शिवराज कहा-लॉकडाउन 5.0 कैसा होगा इसकी क्या गाइडलाइन होगी, यह एक दो दिन में सब क्लीयर हो जाएगा। उन्होंने कहा-प्रदेश सरकार ने यह फैसला कोरोना के खतरे के मद्देनजर लिया है। भोपाल-इंदौर जैसे बड़े शहर अभी भी इस महामारी की चपेट में है। ऐसे में हम किसी तरह की कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं।

जनता के मन में उठ रहे सवालों पर लगाया विराम
बता दें कि लॉकडाउन 4.0 की अवधि कल यानी 31 मई को खत्म हो रही है।  प्रदेश की जनत के मन में यही सवाल उठ रहे थे कि क्या अब लॉकडाउन खत्म हो जाएगा या बढ़ेगा। ऐसे मेंमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अब यह साफ किया है प्रदेश में लॉकडाउन 15 जून तक रहेगा।

13 के बाद स्कूल खोलने का किया फैसला
वहीं जब पत्रकारों ने सीएम ने बच्चों के स्कूल को ओपन करने का सवाल किया तो मुख्यमंत्री चौहान ने कहा-प्रदेश में अभी की स्थिति को देखते हुए 13 जून के बाद स्कूल खोलने का फैसला किया गया है। लेकिन हालात सामान्य नहीं हुए तो स्कूलों का खोलने का फैसला टल सकता है।

7 हजार पार हुई संक्रमित मरीजों की संख्या
बता दें मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 7645 हो गई है। जबकि अब तक प्रदेश में 334 मरीज इससे अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं 4 हजार से ज्यादा लोग इससे ठीक भी हो चुके हैं।


प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर प्रदेश सरकर से 1 जून से राज्य के सभी धार्मिक स्थल खोलने की मांग की...
 

किसी ने किया शॉक्ड तो किसी ने रोंगटे खड़े कर दिया...क्लिक करके देखें ऐसे ही वीडियो...

कांच तोड़ चलती कार में कछुआ ने किया अटैक, देखें चौंकाने वाला वीडियो

अपने बेटे को मुसीबत में नहीं देख पाई ये मां, लगा दी जान ताकि बच पाए कलेजा का टुकड़ा

समुद्र किनारे बहती हुई आई 40 फीट के 'दानव' की लाश, हटाने में छूटे पसीने

जन्म के तुरंत बाद मिट्टी में दफनाया जिंदा नवजात, रोने की आवाज से मिली जिंदगी

कोरोना के कारण कोमा में चली गई थी प्रेग्नेंट महिला लेकिन...