Asianet News Hindi

MP में कांग्रेस का प्रदर्शन: पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले, दिग्विजय सिंह समेत कई नेता गिरफ्तार

कांग्रेस नेताओं ने किसानों के साथ जवाहर चौक में एकत्रित होकर रैली निकालते हुए रोशनपुरा चौराहे पर पहुंचे। जब पुलिस ने इनको रोकने का प्रयास किया तो कांग्रेस कार्यकर्ता उग्र हो गए और पुलिसकर्मियों पर पथराव करने लगे।

madhya pradesh bhopal news congress will encircle raj bhavan support of the kisan movement with kamal nath kpr
Author
Bhopal, First Published Jan 23, 2021, 2:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. एक तरफ जहां तमाम किसान संगठन दिल्ली की आउटर रिंग रोड पर 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालने की तैयारी में लगे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार के लाए कृषि कानून के खिलाफ आज मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने राजभवन का घेराव कर रही है। यह विरोध पूर्व सीएम कमलनाथ के नेतृत्व में आज भोपाल में किया जा रहा है। इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पर जमकर लाठियां भी भांजी हैं। वहीं पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री जयवर्द्धन सिंह और विधायक कुणाल चौधरी समेत कई नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है।

वॉटर कैनन के साथ आंसू गैस के गोले छोड़े
दरअसल, कांग्रेस नेताओं ने किसानों के साथ जवाहर चौक में एकत्रित होकर रैली निकालते हुए रोशनपुरा चौराहे पर पहुंचे। जब पुलिस ने इनको रोकने का प्रयास किया तो कांग्रेस कार्यकर्ता उग्र हो गए और पुलिसकर्मियों पर पथराव करने लगे। जिसको रोकने के लिए  पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। इस तरह रैली को रोक लिया गया।

'किसानों को मजदूर बनाना चाहती है मोदी सरकार'
प्रदर्शन के दौरान  पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मोदी सरकार किसानों को मजदूर बनाना चहाती है। ये कानून अमल में आने के बाद मंडियों को उद्योगपति अपनी चपेट में ले लेंगे। साथ ही किसान उद्योगपतियों का बंधुआ मजदूर बन जाएगा। इस तरह से केंद्र सरकार अन्नदाताओं की रोजी रोटी और खेती इन अमीरों को हवाले करना चाहती है। बता दें कि मध्य प्रदेश ने इस विरोध की तैयारी शुक्रवार रात को ही कर ली थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios