Asianet News Hindi

आखिर ज्योतिरादित्य सिंधिया की इस कार पर क्यों मचा है बड़ा बवाल, जानिए क्या है इसका पुलिस से कनेक्शन

मुरैना. मध्य प्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की भले ही अभी औपचारिक घोषणा नहीं हुई हो, लेकिन यहां की सियासत जोरों पर है।  ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर लगातार कांग्रेस घेरने की कोशिश में जुटी है। जिनका जवाब सिंधिया भी अपनी चुनावी सभा में दे रहे हैं। 

madhya pradesh bjp mp jyotiraditya scindia campaigned assembly by election through police car KPR
Author
Bhopal, First Published Sep 13, 2020, 7:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुरैना. मध्य प्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की भले ही अभी औपचारिक घोषणा नहीं हुई हो, लेकिन यहां की सियासत जोरों पर है। ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर लगातार कांग्रेस घेरने की कोशिश में जुटी है। जिनका जवाब सिंधिया भी अपनी चुनावी सभा में दे रहे हैं। शनिवार को जब मुरैना में बीजेपी की चुनावी सभा हुई तो कांग्रेस ने उनपर पुलिस की गाड़ी में प्रचार करने का आरोप लगाया है। जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर भी हो रही है।

इस आधार पर सिंधिया की गाड़ी पुलिस की बता रही कांग्रेस
दरअसल, सिंधिया ने मुरैना में जिस गाड़ी से रोड शो कर रहे थे उसको कांग्रेस पुलिस की गाड़ी बता रही है। हालांकि उस गाड़ी पर कहीं पर भी पुलिस नहीं लिखा है। कांग्रेस यह दावा नंबरों के आधार पर कर रही है।

MP में ऐसा है गाड़ियों को नंबर देने का सिस्टम
बता दें कि मध्य प्रदेश आरटीओ की हर विभाग के लोगों के अलग-अलग नंबर का अलॉटमेंट करता है। जिसके मुताबिक, MP-01 और MP-02 सरकार के लिए आरक्षित हैं। वहीं MP-03 पुलिस के लिए आरक्षित है। सिंधिया ने जिस गाड़ी पर अपना रोड शो किया था उसका नंबर MP 03 A 6271 है। इस अधार पर कांग्रेस इस गाड़ी को पुलिस की बता रही है। नियम के अनुसार, पुलिस की गाड़ी का इस्तेमाल किसी भी राजनैतिक कार्यक्रम के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।

सिंधिया DGP, ADG या आईजी हैं क्या...
मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने एक सिंधिया के रोड शो की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा-श्रीअन्त ज्योतिरादित्य सिंधिया जी, आप प्रदेश के DGP, ADG हैं,आइजी हैं या डीआइजी डबरा में किस हैसियत से मप्र पुलिस के वाहन में जनसंपर्क कर रहे हैं?? कहा जाता है आपकी शिक्षा तो विदेशों में हुई है?

सिंधिया और बीजेपी ने साधी चुप्पी
कंग्रेस के इस हमले के बाद अभी तक ना तो बीजेपी की तरफ से और ना ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कोई जवाब दिया है।  हालांकि अभी तक यह भी पता नहीं चला है कि यह गाड़ी किसकी है। कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर सरकार पर लगातार हमला कर रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios