Asianet News Hindi

CM शिवराज का बड़ा फैसला: इस बार MP में घर पर ही मनेगी होली, जारी की कोरोना की नई गाइडलाइन

 मुख्यमंत्री ने सोमवार दोपहर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक की। जिसमें मंत्री-विधायक से लेकर सांसद तक मौजूद थे। इस बैठक में फैसला लिया गया कि इस बार प्रदेश में सार्वजनिक होली नहीं खेली जाएगी। कोई चल समारोह या कार्यक्रम आयोजित नहीं होगा। 

madhya pradesh corona alert cm shivraj singh chouhan big announcement holi will have to be celebrated at home KPR
Author
Bhopal, First Published Mar 22, 2021, 4:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल .मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। महामारी पर नियंत्रण करने के लिए राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू से लेकर हर संडे को टोटल लॉकडाउन लगा रखा है। वहीं अब सीएम शिवराज सिंह चौहान ने होली को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है। जिसके तहत अब प्रदेश की जनता को अपने घर पर ही मनानी होगी।

सीएम का स्लोगन ''मेरी होली मेरे घर''
दरअसल, मुख्यमंत्री ने सोमवार दोपहर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक की। जिसमें मंत्री-विधायक से लेकर सांसद तक मौजूद थे। इस बैठक में फैसला लिया गया कि इस बार प्रदेश में सार्वजनिक होली नहीं खेली जाएगी। कोई चल समारोह या कार्यक्रम आयोजित नहीं होगा। लोग अपने घर के अंदर यानि होली खेलेंगे। जिसको सरकार ने  ''मेरी होली मेरे घर'' का स्लोगन दिया है। सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में  #COVID19 की रफ्तार को थामना बहुत ज़रूरी है। हमारी कोशिश रहेगी कि लॉकडाउन न लगाना पड़े। 

सीएम ने मंत्री-विधायकों को दिए सख्त निर्देश
मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों व अफसरों को भी मास्क लगाए रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनि और अधिकारी पहले खुद मास्क लगाकर सोशल मिडिया पर पोस्ट करें। वहीं लोगों को भी मास्क लगाने और  सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। हम जागेंगे तो कोरोना भागेगा। लोगों को रोकें-टोकें जिन्होंने मास्क नहीं लगाए। समस्त धर्मगुरु, सामाजिक संगठन, एनएसएस और एनसीसी के कार्यकर्ता सक्रिय रूप से जनता से सभी गाइडलाइंस का पालन करने हेतु आग्रह करें।

सुबह शाम बजेगा सायरन
सीएम ने कहा कि 23 मार्च को सुबह 11 बजे और शाम 7 बजे सायरन बजेगा। जिसमें 2 मिनट खड़े रहकर नियमित रूप से मास्क पहनने का संकल्प लेना है। यह जनजागरण अभियान है। ज्यादा से ज्यादा लोगों से अपील करें। मीटिंग में फैसाला लिया गया कि ग्वालियर में लगे व्यापार मेले को बंद कराया जाएगा। बैठक इसके अलावा होली के मौके पर विदिशा और अशोकनगर में भी इस बार मेले नहीं लगेंगे।

दूसरे राज्यों की सीमा पर बनाए गए चेकिंग प्वाइंट
सीएम ने बताया गया कि रतलाम में राजस्थान और गुजरात सीमा पर चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। इसी तरह निवाड़ी जिले की सीमा जो कि उत्तर प्रदेश से लगी है, वहां भी चेकिंग प्वाइंट बने हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरे राज्यों की इन सीमाओं पर सतर्कता बरती जाए। खासकर महाराष्ट्र से लगे जिलों में विशेष सतर्कता रखी जाए। मुख्यमंत्री ने कोरोना की रफ्तार कम करने के लिए  शादी और अंतिम संस्कार जैसे कार्यक्रमों में भी आने वाले लोगों की संख्या सीमित ही रहेगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios