Asianet News HindiAsianet News Hindi

मध्यप्रदेश में शराब-होटल कारोबारी के ठिकानों पर IT की रेड, सुबह 5 बजे ही पहुंची टीम, पुलिस को भनक तक नहीं लगी

इनकम टैक्स की टीम गुरुवार सुबह 5 बजे राय के अलग-अलग ठिकानों पर पहुंची और जांच शुरू की। इतनी सुबह छापेमारी की स्थानीय पुलिस को जानकारी तक नहीं लगी। छापेमारी के 2 घंटे बाद टीम के बुलावे पर पुलिस पहुंची। 

Madhya Pradesh, Damoh Income tax raid on liquor hotel trader Shankar Rai and Kamal Rai stb
Author
Damoh, First Published Jan 6, 2022, 10:48 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दमोह : मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह (Damoh) में होटल-शराब कारोबारी शंकर राय और कमल राय के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड पड़ी है। इनकम टैक्स की टीम गुरुवार सुबह 5 बजे राय के अलग-अलग ठिकानों पर पहुंची और जांच शुरू की। इनकम टैक्स की इतनी सुबह छापेमारी की स्थानीय पुलिस को जानकारी तक नहीं लगी। छापेमारी के 2 घंटे बाद टीम के बुलावे पर पुलिस पहुंची। अभी दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।

जब IT टीम पहुंची तो सो रहा था परिवार
कमल राय का घर दमोह के राय चौराहे पर है। सबसे पहले इनकम टैक्स की टीम वहीं पहुंची। सुबह 5 बजे का वक्त होने के कारण उस वक्त परिवार के सभी लोग सो रहे थे। जब टीम ने दरवाजा खुलवाया तो सभी भौचक्का रह गए। टीम घर से अंदर दाखिल हुई और सभी को एक जगह आने को कहा। इसके बाद टीम को कुछ जलने की स्मैल आई। जब अधिकारियों ने इसके बारे में पूछा तो परिवार के लोग बहस करने लगे। जलने की स्मैल से लग रहा था कि कागज या फिर नोट जलाए जा रहे हैं। जब परिवार टीम से बहस करने लगा तो फिर स्थानीय पुलिस को बुलाया गया। इसके साथ ही परिवार के लोगों से सहयोग करने को भी कहा गया।

200 अधिकारी-कर्मचारी जांच में जुटे
जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की टीम में जहां ग्वालियर, भोपाल, जबलपुर और इंदौर के अधिकारियों की टीम सहित लगभग 200 अधिकारी कर्मचारी और पुलिसकर्मी इस कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं। स्थानीय पुलिस भी ड्यूटी पर तैनात है। इस दौरान जहां आयकर विभाग के अधिकारी के साथ सुरक्षाकर्मी किसी भी परिजन को या अन्य किसी को अंदर बाहर आने जाने नहीं दे रहे हैं। 

परिवार के सदस्य की तबीयत बिगड़ी
बता दें कि इस कार्रवाई के दौरान शंकर राय के भाई राजू राय की पत्नी साधना राय की तबीयत बिगड़ गई, जिन्‍हें पास के ही मिशन अस्‍पताल भेजा गया। जहां से उन्‍हें जबलपुर रेफर किया गया है। साधना राय को आयकर विभाग की गाड़ी से उनके पति के साथ जबलपुर भेजा गया है। विभाग के एक अधिकारी को भी साथ में भेजा गया है।

इसे भी पढ़ें-बड़ी खबर : भोपाल में दिलीप बिल्डकॉन के दफ्तर पर CBI का छापा, NHAI अफसर को रिश्वत देने का मामला

इसे भी पढ़ें-इंजीनियर के घर छापेमारी में मिला कुबेर का खजाना, 2 किलो से ज्यादा सोना, अकूत की संपत्ति, कैश इतना कि उड़े होश

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios