Asianet News HindiAsianet News Hindi

आसमान छू रहीं डीजल की कीमतें: लेकिन MP में किसानों को यहां मिल रही स्पेशल छूट, मालिक ने कहा-कमाई नहीं करनी

देश में  पेट्रोल-डीजल की कीमतें थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं, आए दिन लगातार बढ़ती जा रही हैं। जिसके चलते किसानों से लेकर आम आदमी तक का बजट बिगड़ गया है। लेकिन इसी बीच मध्य प्रदेश के बैतूल में किसानों के लिए स्पेशल ऑफर मिल रहा है।

Madhya Pradesh, Farmers are getting special discount on diesel in betul
Author
Betul, First Published Oct 18, 2021, 2:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बैतूल (मध्य प्रदेश). देश में  पेट्रोल-डीजल की कीमतें थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं, आए दिन लगातार बढ़ती जा रही हैं। जिसके चलते किसानों से लेकर आम आदमी तक का बजट बिगड़ गया है। लेकिन इसी बीच मध्य प्रदेश के बैतूल में रहने वाले पंप संचालक राजीव वर्मा ने कमाई की परवाह किए बिना एक शानादर पहल शुरू की है। जिसके तहत वह अपना मनाफा काटकर किसानों के लिए  प्रति लीटर 2 की बड़ी छूट दे रहे हैं।

अपना मुनाफा ना कमाकर कर रहे किसानों की मदद
पेट्रोल संचालक राजीव वर्मा ने कहा कि मैं खुद एक किसान हूं और अच्छी तरह से समझ सकता हूं कि किसानों पर इस समय क्या बीत रही है। इसलिए मैंने फैसला किया कि मैं अपना मुनाफा ना कमाकर किसानों की मदद करुंगा। इस हिसाब से मेरी तरफ से यह एक छोटी से मदद है।

यह भी पढ़ें-पहली बार ऐसा स्वागत: 200 किन्नरों को भव्य भोज, भजन और सम्मान समारोह, स्वागत में छलकी आंखें, जानिए वजह

थोड़ी मदद से होता बड़ा फायदा
राजीव वर्मा ने कहा खेती करने के लिए  डीजल वाहनों का ही इस्तेमाल होता है। फसल बुआई से लेकर कटाई तक सभी मशीनें डीजल से चलती हैं। वह मजबूर होकर भी महंगा डीजल खरीदते हैं। हो सकता है कि मेरी मदद से उन्हें थोड़ी बहुत राहत मिले।

यह भी पढ़ें-भगवान बने डॉक्टर: महिला के सिर में 8 इंच धंसी कुल्हाड़ी, 4 घंटे में यूं कमाल कर उसे मौत के मुंह से निकाला

किसानों ने यूं जताया धन्यवाद
वहीं इस पंप से डीजल लेने वाले किसान आशीष सिंह ने कहा कि पेट्रोल संचालक राजीव वर्मा ने जो मदद की है उससे बहुत राहत मिलेगी। हम रोजना  हजारों लीटर ईधन खरीदते हैं, दो रुपए में भी हमारे हजारों रुपए बचेंगे। वहीं दूसरे किसान  अजय रावत ने कहा कि इस महंगाई के मौके पर राजीव वर्मा मदद की है। वह काबिले तारीफ है। इन छोटी-छोटी मदद से इंसान की बड़ी मदद मिलती है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios