Asianet News Hindi

CM शिवराज से मिलने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ..ऐसा क्या हुआ जो विधानसभा सत्र से पहले की मुलाकात

मध्य प्रदेश की सियासत इस समय 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर चल रही है। वहीं इसी बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलने के लिए उनके निवास पर पहुंचे। इस मुलाकात की तस्वीर सीएम मध्यप्रदेश के ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई है।

madhya pradesh former chief minister kamal nath reached cm shivraj residence meeting before the assembly session kpr
Author
Bhopal, First Published Aug 27, 2020, 2:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल, मध्य प्रदेश की सियासत इस समय 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर चल रही है। वहीं इसी बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलने के लिए उनके निवास पर पहुंचे। इस मुलाकात की तस्वीर सीएम मध्यप्रदेश के ट्विटर हैंडल पेज पर शेयर की गई है।

इस विषय पर हुई दोनों नेताओं की लंबी बात
बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में दोनों ने विधानसभा सत्र के दौरान पेश किए जाने वाले विधेयकों को लेकर लंबी चर्चा की। हालांकि अभी तक इस मुलाकात का पूरा ब्यौरा नहीं मिल पाया है। बता दें कि मध्‍य प्रदेश विधानसभा का सत्र 21 सितंबर से शुरू होने जा रहा है, जो तीन दिन तक चलेगा। यानी 23 सितंबर को समाप्त हो जाएगा।

इस सत्र में होगा स्‍पीकर और डिप्‍टी स्‍पीकर का चुनाव
21 सितंबर से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र के दौरान  स्‍पीकर और डिप्‍टी स्‍पीकर का चुनाव भी किया जाएगा। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि इसी समय बजट सहित अन्‍य कई विधेयक भी पास कराए जा सकते हैं। 

कोरोना के चलते रद्द कर द‍िया था विधानसभा सत्र
कोरोना के कहर के चलते 24 मार्च को आयोजित हुए विधानसभा सत्र को रद्द कर द‍िया गया था। इस सत्र से पहले, कांग्रेस के 22 विधायक इस्‍तीफा देकर शिवराज सिंह चौहान पर भरोसा जताया था। जिसके चलते, कमलनाथ सरकार अल्‍पमत में आ गई थी और फिर 23 मार्च को शिवराज सिंह चौहान ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली थी। जहां भाजपा सरकार ने 24 मार्च को आयोजित विशेष सत्र में अपना बहूमत साबित किया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios