Asianet News Hindi

राम मंदिर पर कांग्रेस MLA के बिगड़े बोल-'दिन में चंदा लेते और रात में उसी पैसे से शराब पीते BJP नेता

 विधायक कांतिलाल भूरिया ने कहा था कि भाजपा नेता जबरन लोगों से राम के नाम पर चंद वसूली करते हैं। इनकी टोली सुबह निकल जाती है और रात को उसी पैसे से एक साथ बैठकर शराब पार्टी करते हैं। लोग बड़ी अस्था से इनको चंदा देते हैं।

madhya pradesh news alirajpur news congress mla kantilal bhuria controversial statement on ram mandir donation  kpr
Author
Alirajpur, First Published Feb 2, 2021, 2:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


भोपाल (मध्य प्रदेश). इस समय पूरे देश में राम मंदिर के निमार्ण के लिए धन संग्रह अभियान चल रहा है। जहां विश्व हिंदू परिषद के लोगों के साथ-साथ बीजेपी के कुछ नेता भी चंदा जुटाने में लगे हुए हैं। वहीं कांग्रेक के कई नेता इस चंदे को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं। मध्य प्रदेश से कांग्रेस के बड़े नेता और विधायक कांति लाल भूरिया का विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पहले तो भाजपा के लोग दिन में चंदा लेते और रात में उसी पैसे से शराब पी जाते हैं।भूरिया के इस बयान के बाद प्रदेश में राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र और से लेकर प्रोटेम स्पीकर और  चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने उनपर सवाल दागना शुरू कर दिया है।

बीजेपी नेताओं से चंदे का मांगा हिसाब
जब मामले ने तूल पकड़ने लगा तो उन्होंने इस पर अपनी सफाई भी दी। कहा भगवान राम तो सबके हैं, सभी लोगों की अस्था के अनुसार यह चंदा होना चाहिए। मेरे कहने का मतलब यह है कि जो चंदा राम के नाम पर लिया जा रहा है उसका हिसाब भी होना चाहिए। क्योंकि कुछ सालों में बीजेपी ने राम मंदिर के नाम पर करोड़ों रुपये का चंदा किया है। लेकिन वो पैसा कहां गया। किसी को कुछ पता नहीं।  रात को शराब वाली पार्टी की बात तो कई लोग कर रहे हैं। मुझे जो पता चला मैंने वह कह दिया।

कांग्रेस के साथ लोगों से की यह अपील
दरअसल, विधायक कांतिलाल भूरिया ने कहा था कि भाजपा नेता जबरन लोगों से राम के नाम पर चंद वसूली करते हैं। इनकी टोली सुबह निकल जाती है और रात को उसी पैसे से एक साथ बैठकर शराब पार्टी करते हैं। लोग बड़ी अस्था से इनको चंदा देते हैं और यह लोग अपनी पार्टी में उस पैसे को खत्म कर देते हैं। उन्होंने कांग्रेस के लोगों और आम आदमी से अपील की है कि राम मंदिर के नाम पर चंदा लोग सीधे ट्रस्ट में डालें।

शुभ काम में आसुरी शक्तियां डाल रही व्यवधान: गृहमंत्री
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा कि यदि अपन द्वापर, त्रेता या सतयुग में जाएंगे, और देखें तो जब कोई पुनित कार्य, हवन यज्ञ होते थे, तो आसूरी शक्तियां उसमें व्यवधान डालती थी। प्रकृति और प्रवृत्ति ऐसी है कि हर युग में ऐसे लोग पैदा होते हैं। कांतिलाल भूरियाजी का जो बयान है वो आसूरी प्रवृत्ति का द्योतक है। अब इसमें भूरियाजी की ज्यादा गलती नजर नहीं आती है। उनके गुरुदेव हैं राजा साहब। जैसी शिक्षा मिली है, वैसा वो उवाच वो कर रहे हैं, इसमें नया कुछ नहीं है। 

पाकिस्तान का काम कर हे भूरिया: प्रोटेम स्पीकर
वहीं कांग्रेस विधायक के इस बयान के बाद बीजेपी के नेताओं ने उनपर कई तरह के सवाल खड़े कर दिये हैं। एमपी विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि कांतिलाल जी जो भाषा पाकिस्तान बोलता है वही भाषा आप बोल रहे है दुर्भाग्यपूर्ण है।  राम भक्तों को इस तरह से बदनाम नहीं करना चाहिए। ये पाकिस्तान का काम है।

कौन हैं अक्सर विवादित बयान देने वाले भूरिया
कौन हैं कांति लाला भूरिया वर्तमान में झाबुआ से कांग्रेस के विधायक हैं और वह यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं। बता दें कि भूरिया की पहचान एमपी में बड़े आदिवासी नेता के तौर पर होती है। इससे पहले भी वो बयानों की वजह से विवादों में रहे हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद उन्होंने झाबुआ से विधानसभा का उपचुनाव लड़ा था, जिसमें कांतिलाल भूरिया को जीत मिली है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios