Asianet News HindiAsianet News Hindi

90 साल की बुजुर्ग महिला का हौसला देख हर शख्स हैरान, ICU के डॉक्टरों ने कहा-दादी आप कमाल की हो

कोरोना वायरस लगातार अपना कहर बरपा रहा है, राजधानी भोपाल में भी अब एक बार फिर से मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच एक राहत की खबर सामने आई है, जहां 90 वर्षीय संक्रमित महिला ICU रहने के बाद कोरोना को मात देकर अपने घर लौट गई हैं।
 

madhya pradesh news bhopal 90 year old woman defeated corona in bhopal kpr
Author
Bhopal, First Published Jul 12, 2020, 9:03 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल, कोरोना वायरस लगातार अपना कहर बरपा रहा है, राजधानी भोपाल में भी अब एक बार फिर से मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच एक राहत की खबर सामने आई है, जहां 90 वर्षीय संक्रमित महिला ICU रहने के बाद कोरोना को मात देकर अपने घर लौट गई हैं।

90 साल की महिला ने ऐसे दी कोरोना को मात
दरअसल, शनिवार के दिन भोपाल अशोका गार्डन की रहने वाली अनीषा बी वायरस को हराकर स्वस्थ होकर एम्स से अपने घर पहुंची। अस्पताल से निकलते वक्त वह विक्ट्री साइन दिखाकर लोगों को भरोसा दिलाया की आत्मविश्वास से सब कुछ जीता जा सकता है। अमीना बी का मरीजों से कहना है कि कठिन समय में सबसे ज्यादा जरूरी है खुद पर भरोसा रखना और इरादे मजबूत बनाना

चलना-फिरना हो गया था बंद, लेकिन नहीं हारी हिम्मत
जानकारी के मुताबिक, अनीषा बी को कफ और सांस लेने में दिक्कत थी, जब उनकी जांच कराई गई तो 27 जुलाई को उनका टेस्ट पॉजिटिव आया। इसके बाद उन्हें भोपाल एम्स में भर्ती कराया गया। हालत खराब होने के चलते उनको 24 घंटे आईसीयू में रखा गया। वह शारीरिक रूप से कमजोर हो चुकी थीं, चलने फिरने में भी दिक्कत होने लगी थी। लेकिन इन सबके बावजूद भी हिम्मत नहीं हारी, जिसकी वजह से उन्होंने उन्होंने कोरोना को हराया।

ऐसे कोरोना पॉजिटिव हो गईं अमीना बी
बता दें कि पिछले दिनों अमीना बी भोपाल शहर से बाहर यात्रा पर गईं थी, जिस दौरान वह किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आ गई थीं। उनकी तबीयत खराब होने लगी थी, जिसके चलते घरवालों ने उन्हें कोरोना संदिग्ध मानते हुए जांच कराई गई तो रिपोर्ट पॉजीटिव आई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios