Asianet News Hindi

'MP में पहले से खतरनाक कोरोना की ये लहर', 13 शहरों में लग सकता है वीकेंड लॉकडाउन..CM ने कहा संभल जाओ

प्रदेश में कोरोना के जो आंकड़े सामने आए हैं वह लोगों को चिंता में डालने लायक हैं। पिछले 24 घंटे में 3722 पॉजिटिव मिलने के बाद राज्य सरकार चिंतित है। सूत्रों के मुताबिक, 13 शहरो में वीकेंड लॉकडाउन लग सकता है। 

madhya pradesh news cm shivraj announced total lockdown shajapur and preparation for two day 13 cities kpr
Author
Bhopal, First Published Apr 7, 2021, 3:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। जिस रफ्तार से संक्रमण फैला रहा है वह बेहद डरावनी है। सीएम ने कहा कि अगर लोग नहीं संभले तो कोरोना वायरस की लहर इस बार पहले से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो सकती है। इस बीमारी से निपटने के लिए समाज को प्रशासन के साथ मिलकर लड़ना होगा। नहीं अंजाम बहुत बुरा होगा, इसलिए है कि लोग मास्क लगाएं और दो गज की दूरी बनाकर रखें।

सीएम ने कहा संभल जाओ, नहीं तो अंतिम विकल्फ लॉकडाउन
प्रदेश में कोरोना के जो आंकड़े सामने आए हैं वह लोगों को चिंता में डालने लायक हैं। पिछले 24 घंटे में 3722 पॉजिटिव मिलने के बाद राज्य सरकार चिंतित है। सूत्रों के मुताबिक, 13 शहरो में वीकेंड लॉकडाउन लग सकता है। हालांकि सीएम ने इसका फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी पर छोड़ दिया है। सीएम ने कहा कंटेनमेंट जोन आधारित लॉकडाउन लगाया जाएगा, क्योंकि लॉकडाउन अंतिम विकल्प होगा। जिन जिलों में जरूरत है वहां पर विचार करने के बाद अंतिम विकल्प के रूप में लॉकडाउन लगाए जाएगा।

 शाजापुर में 58 घंटे का लॉकडाउन
बुधवार रात से शाजापुर में 58 घंटे का लॉकडाउन लगाया जाएगा। 7 अप्रैल रात 8 बजे से 10 अप्रैल सुबह 6 बजे तक यहां इमरजैंसी सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा। सिर्फ सुबह दूध की सप्लाई होगी और दवाएं मिल सकेंगी। शासन ने यहां टोटल लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है। यहां तीन दिन में 173 संक्रमित मिल चुके हैं।

हर जिले में कोविड केयर बनेगा
सीएम शिवराज सिंह ने कहा कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए प्रदेश में फिर से किल कोरोना टू अभियान चलाया जाएगा।  लोगों को चिन्हित कर इलाज कराया जाएगा। होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की दिन में दो बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की जाएगी हर जिले में कोविड केयर बनाया जाएगा।

इन 13 शहरों में लग सकता है वीकेंड लॉकडाउन
शिवराज सरकरा जिन 13 जिलों में वीकेंड लॉकडाउन की तैयारी है उनमें भोपाल, इंदौर, जबलपुर ,ग्वालियर ,मुरैना शाजापुर, छिंदवाड़ा, रतलाम, खरगोन, उज्जैन, विदिशा और भी कई शहर सामने हैं। हालांकि अभी सरकार की तरफ से कोई लिस्ट नहीं आई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इन शहरों में लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

प्रदेश के हालात बहुत भयानक होंगे
सीएम ने कहा कि प्रदेश में संक्रमण की स्थिति भयावह होती जा रही है। अप्रैल का महीना गंभीर संकट का महीना साबित हो सकता है।  लोगों को अपने व्यवहार में परिवर्तन करना पड़ेगा। मास्क नहीं लगाना कई सामाजिक अपराध है क्या जो लोग इसको नहीं लगाते हैं वह अपनी परिवार को संकट में डाल रहे हैं। में नहीं चाहता हूं कि राज्य में लॉकडाउन की स्थिति आए। इससे लोगों की रोजी रोटी संकट में आ जाती है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios