Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत के इस राज्य में कोरोना के मरीजों को सही करने के लिए शुरू किया नया प्रयोग, अब ऐसे हारेगी महामारी

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। लेकिन राहत की खबर यह है कि रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है। वहीं इसी बीच मरीजों का दिल खुश करने के लिए प्रदेश सरकार एक नई पहल शुरू करने जा रही है। जिससे और ज्यादा रिकवरी रेट बढ़ेगा।

madhya pradesh news coronavirus latest news psychologists will boost brain of corona positive patients kpr
Author
Bhopal, First Published Aug 10, 2020, 3:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल, मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। लेकिन राहत की खबर यह है कि रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है। वहीं इसी बीच मरीजों का दिल खुश करने के लिए प्रदेश सरकार एक नई पहल शुरू करने जा रही है। जिससे और ज्यादा रिकवरी रेट बढ़ेगा।

मध्यप्रदेश सरकार का नया प्रयोग
दरअसल, मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा- प्रदेश के संक्रमित मरीजों का ब्रेन बूस्ट किया जाएगा। इसके लिए हम मनोवैज्ञानिक मदद लेंगे। इसके अलावा कोविड सेंटर और कोरोना अस्पातलों में मरीजों के मनोरंजन के लिए इनडोर गेम्स, म्यूजिक, टीवी, ध्यान और योग और मोटिवेशनल कहानियों की बुक की व्यवस्था की जाएगी। जिससे की वह किसी भी तरह कोरोना को लेकर निराश नहीं हो। उनका मन बहलेगा तो वह जल्द  से जल्द बीमारी को मात देकर घर आएंगे। जिससे रिकवरी रेट बढ़ जाएगा।

इन लोगों पर होगा विशेष ध्यान
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा इसके लिए हमारे विभाग में एक टीम बनाएगी जो इन कामों को देखेगी। यह टीम  60 साल की ज्यादा उम्र के मरीजों और कोरोना के साथ दूसरी बीमारी से ग्रासित मरीजों को चिन्हित करगी। जिससे उन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios