Asianet News Hindi

ये कैसा प्यार: जिसके लिए माता-पिता को छोड़ा, शादी के बाद उसी पति ने दी दर्दनाक मौत

आरोपी सिद्धार्थ ने एक साल पहले  दूसरे धर्म की  लड़की से लव मैरिज की थी। युवती सिद्धार्थ के प्यार की खातिर अपने माता-पिता तक को छोड़ आई थी। उनसे सारे नाते रिश्ते तोड़कर प्रेमी पर यकीन कर उसके पास आ गई थी। लेकिन उसे क्या पता था कि वह इतना बेहरम इंसान है कि एक दिन उसकी ही हत्या कर देगा।

madhya pradesh news husband murdered his wife after one year of love marriage in chhindwara kpr
Author
Chhindwara, First Published Mar 27, 2021, 4:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


छिंदवाड़ा (मध्य प्रदेश). कहते हैं जब प्यार परवान चढ़ता है तो लोग सब कुछ भूलकर प्रेमी के साथ जीने के लिए निकल पड़ते हैं। फिर चाहे बाद में इसका अंजाम बुरा ही क्यों ना हो। ऐसी ही प्रेम कहानी मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से सामने आई है जिसका शादी के एक साल बाद ही दुखद अंत हो गया। यहां एक पति इतना बेहरम और शातिर निकला कि पहले उसने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को इलाज के लिए  अस्पताल लेकर जा पहुंचा।

पति-पत्नी दोनों की उम्र 20 साल
दरअसल, चौंकाने वाली यह वारदात छिंदवाड़ा के दमुआ नंबर आठ की है, जिसे सिद्धार्थ उर्फ बिट्टू हलदार (20) ने अंजाम दिया। पहले तो वह पुलिस को गुमराह करता रहा कि बीमारी से पत्नी की मौत हुई है। लेकिन जब डॉक्टरों ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने लाई तो सारा खेल खत्म हो गया। जिसके बाद आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

जिसके साथ जीने की खाईं थीं कसमें उसी ने ली जान
बता दें कि आरोपी सिद्धार्थ ने एक साल पहले  दूसरे धर्म की  लड़की से लव मैरिज की थी। युवती सिद्धार्थ के प्यार की खातिर अपने माता-पिता तक को छोड़ आई थी। उनसे सारे नाते रिश्ते तोड़कर प्रेमी पर यकीन कर उसके पास आ गई थी। लेकिन उसे क्या पता था कि वह इतना बेहरम इंसान है कि एक दिन उसकी ही हत्या कर देगा।

सिर्फ 15 सौ रुपए में पत्नी को मार डाला
पुलिज जांच में सामने आया है कि सीमा ने सिद्धार्थ से किसी काम के बहाने 15 सौ रुपए मांगे थे। साथ ही बाहर घुमाने की जिद कर रही थी। बस इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया। 25 फरवरी को गुस्से में पति ने चुनरी से पत्नी का गला घोंट दिया। इसके बाद पुलिस और परिजनों को गुमराह करने के लिए उसे इलाज कराने के लिए अस्पताल लेकर जा पहुंचा। लेकिन डॉक्टरों ने उसे चेक कर मृत घोषित कर दिया। 

आरोपी टूट गया और कबूल किया जुर्म
युवती के माता-पिता ने आरोपी के खिलाफ हत्या करने का आरोप शिकायत दर्ज कराई। जहां पूछताछ में सिद्धार्थ गुमराह करता रहा, पुलिस को शक तो हुआ लेकिन इसे यकीन में बदलने के लिए पोस्टमॉर्टम करवाया, जिसकी रिपोर्ट दो दिन पहले 25 मार्च को सामने आई है। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर थाने लेकर आई और सामने रिपोर्ट रख जब पूछताछ की तो उसने गुनाह स्वीकार कर लिया।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios