Asianet News Hindi

कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी जेल से रिहा, 35 दिन से काट रहे थे सजा..कहा- न्याय व्यवस्था पर है पूरा विश्वास

 करीब एक महीने पहले स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने अपने शो के दौरान कथित रूप से हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की थी। इससे नाराज लोगों की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की और मुनव्वर को गिरफ्तार कर लिया था।

madhya pradesh news indore news comedian munawar faruqui released from jail under dramatic developments kpr
Author
Indore, First Published Feb 7, 2021, 10:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


इंदौर. हिंदू देवी-देवताओं को लेकर कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के मामले में सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद  स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को शनिवार देर रात केंद्रीय जेल से रिहा कर दिया गया। बता दें कि वह पिछले 35 दिन से न्यायिक हिरासत के तहत इस जेल में बंद थे। जेल से रिहा होने के बाद फारूकी ने कहा कि उन्हें न्याय व्यवस्था पर पूरा विश्वास है। 

देर रात कॉमेडियन मुनव्वर  को जेल से किया रिहा
केंद्रीय जेल प्रशासन ने प्रयागराज की एक अदालत के जारी पेशी वॉरंट का हवाला देते हुए फारूकी की रिहाई में शनिवार देर शाम असमर्थता जताई थी, लेकिन बाद में जेल के एक अधिकारी ने कहा कि मामले में शीर्ष न्यायालय का शुक्रवार को पारित आदेश करीब 30 घंटे बाद कारागार प्रशासन को मिला, जिसके आधार पर युवा हास्य कलाकार को शनिवार देर रात रिहा कर दिया गया।

हिंदू देवी-देवताओं पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
आपको बता दें कि करीब एक महीने पहले स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने अपने शो के दौरान कथित रूप से हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की थी। इससे नाराज लोगों की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की और मुनव्वर को गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में मध्यप्रदेश हाई कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद कॉमेडियन ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 

यह है मामला
नए साल पर 56 दुकान स्थित मुनरो कैफे में गुजरात के विवादित स्टेंडअप कॉमेडियन मुन्नवर फारुखी को बुलाया गया था। इसकी जानकारी मिलते ही हिंदू संगठन के नेताओं ने उसकी यू-ट्यूब पर जारी धार्मिक भावनाएं भड़काने और हिंदू धर्म पर की गई कॉमेडी को देखते हुए टिकट लेकर शो में शामिल हुए थे। इस शो में स्टेंडअप कॉमेडी के लिए प्रियम ने ही शहर के आराध्य देव के बारे में उटपटांग कॉमेडी करना शुरू कर दिया था। जैसे ही शो शुरू हुआ हिंदू संगठन हिंद रक्षक के नेताओं ने मुन्नवर ​​​​​​सहित ​सभी कॉमेडियन को वहीं पीट दिया और थाने ले आए, जिसके बाद सभी को जेल भेज दिया गया।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios