Asianet News Hindi

धोनी के लिए आई बुरी खबर: जिंदा दफना दिए जा रहे उनके 2500 कड़कनाथ मुर्गे..अफसरों की टीम रवाना

झाबुआ में कड़कनाथ मुर्गे की चूजों में बर्ड फ्लू की पुष्टि होने के बाद भोपाल से पशुपालन विभाग की टीम गांव की ओर रवाना हो गई। जिनमें महेन्द्र सिंह धोनी के करीब 2500  चूजे शामिल हैं।
 

madhya pradesh news jhabua bird flu havoc mahendra singh dhoni 2500 kadkanath chickens killed kpr
Author
Jhabua, First Published Jan 13, 2021, 12:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

झाबुआ (मध्य प्रदेश). देश में इस वक्त बर्ड फ्लू का संकट तेजी से बढ़ रहा है, जिसके लिए राज्य सरकारों ने अलर्ट जारी कर रखा है। अब यह बर्ड फ्लू भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के लिए दुख खबर लेकर आया है। बताया जाता है कि धोनी ने झाबुआ से जिन 2500 कड़कनाथ मुर्गे के चूजों का ऑर्डर दिया था, अब उनको मारा जाएगा। क्योंकि इनके साथ रखे कुछ  चूजों में बर्ड फ्लू वायरस होने की पुष्टि हुई है।

 माही ने इस 2500 कड़कनाथ मुर्गे के चूजे
दरअसल, झाबुआ की थांदला तहसील के रूंडीपाड़ा गांव की पोल्ट्री फार्म में कड़कनाथ मुर्गे की चूजों की पिछले कुछ दिन से लगातार मौत हो रही थी। जिसके बाद सैम्पल जांच के लिए भेजे गए, तो इनमें H5N1 वायरस की पुष्टि हुई। यह वही पोल्ट्री फॉर्म है, जहां से महेन्द्र सिंह धोनी ने कड़कनाथ मुर्गे के चूजे मंगवाए थे।

माही के चूजों को जिंदा दफने की तैयारी
झाबुआ में कड़कनाथ मुर्गे की चूजों में बर्ड फ्लू की पुष्टि होने के बाद भोपाल से पशुपालन विभाग की टीम गांव की ओर रवाना हो गई। वहीं स्थानीय अधिकारियों के आदेश के बाद मुर्गीपालन क्षेत्र और उसके 1 किमी के दायरे को संक्रमण मुक्त करने के साथ-साथ सभी मृत मुर्गे-मुर्गियों को जमीन में दफना दिया गया है। इसके अलावा अंडों को भी नष्ट करने की योजान बनाई गई है। जिनमें महेन्द्र सिंह धोनी के करीब 2500  चूजे शामिल हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios