Asianet News HindiAsianet News Hindi

BSP विधायक को CAA का समर्थन करना पड़ा महंगा, मायावती ने फौरन की बड़ी कार्रवाई...


बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने  नागरिकता कानून का समर्थन करने पर मध्य प्रदेश से बसपा विधायक रमाबाई को पार्टी ने निलंबित कर दिया है। रमाबाई दमोह जिले के पथरिया सीट से बसपा विधायक हैं।

mayawati suspends bsp mla ramabai pariharfrom BSP party for support to caa and nrc in bhopal kpr
Author
Bhopal, First Published Dec 29, 2019, 1:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल, बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने एमपी से BSP महिला विधायक को रामबाई को पार्टी से निलंबित कर दिया है। क्योंकि विधायक ने नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर समर्थन जो कर दिया।

ट्वीट के जरिए BSP MLA को पार्टी से किया निलंबित
मायावती ने ट्वीट करते हुए बताया, 'BSP अनुशासित पार्टी है और इसे तोड़ने पर पार्टी के MP की MLA आदि के विरूद्ध भी तुरंत कार्रवाई की जाती है। इसी क्रम में MP में पथेरिया से BSP MLA रमाबाई परिहार द्वारा CAA का समर्थन करने पर उनको पार्टी से निलंबित कर दिया है'। मयावती ने कहा कि, BSP ने सबसे पहले CAA विभाजनकारी व असंवैधानिक बताकर इसका तीव्र विरोध किया, संसद में भी इसके विरूद्ध वोट दिया तथा इसकी वापसी को भी लेकर मा राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया। फिर भी विधायक परिहार ने CAA का समर्थन किया। पहले भी उन्हें कई बार पार्टी लाइन पर चलने की चेतवानी दी गई थी। उन पर पार्टी कार्यक्रम में भाग लेने पर भी रोक लगा दी गई है

BSP विधायक ने CAA पर पीएम मोदी को दिया धन्यवाद
विधायक रामबाई ने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करते हुए कहा मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस कानून के लिए धन्यवाद देती हूं मैं और मेरा परिवार इसका पूर्ण रूप से समर्थन करता है। यह निर्णय तो उनको बहुत पहले ले लेना चाहिए था। कुछ लोग हैं जो राजनैतिक स्वार्थ के लिए भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं।

कमलनाथ सरकार बढ़ाती रहती हैं टेंशन
बता दें कि विधायक रामबाई मध्य प्रदेश के दमोह जिले की  पथरिया विधानसभा सीट से MLA हैं। वह अपने सख्त तेवर के लिए जानी जाती हैं। उनका विवादों से पुराना नाता है, वह आए दिन अपने बयानों के चलते चर्चा में रहती हैं। वह पहले भी अपनी पार्टी लाइन से हटकर कमलनाथ सरकार टेंशन बढ़ाती रहती हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios