Asianet News HindiAsianet News Hindi

MP के रायसेन में बारिश और आंधी का कहर: ताश के पत्ते की तरह गिरा मकान, 3 भाई-बहन और चाचा की दर्दनाक मौत

मध्य प्रदेश में वैसे तो पिछले तीन से बारिश पर बेक्र लगा हुआ है, लेकिन रविवार रात रायसेन जिले मेॆं इतनी तेज बारिश हवाएं चली कि एक परिवार के चार लोगों की इसमें मौत हो गई। पूरा घर मलबे के ढेर में तब्दील हो गया।

monsoon news updates Raisen Madhya Pradesh  heavy rain and thunder storm then The house fell down KPR
Author
Raisen, First Published Jun 27, 2022, 10:54 AM IST

रायसेन. मध्य प्रदेश के रायसेन जिले से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है, जहां तेज बारिश के साथ इतनी तेज हवा चली की एक कच्चा मकान भरभराकर गिर गया। जिसके मलबे में दबने से तीन भाई-बहन और उनके चाचा की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इस हादसे में परिवार के अन्य लोग भी गंभीर रुप से  घायल हुए हैं, जिन्हें सिलवानी के सरकारी अस्पताल में एडमिट किया गया है। वहीं घटना की जानकारी लगते ही पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंचा और राहत-बचाव का कार्य किया गया।

बारिश से बचने कच्चे मकान में बैठा था परिवार...लेकिन कुछ देर बाद ही हो गई मौत

दरअसल, यह दर्दनाक हादसा रविवार देर रात रायसेन जिले के चंदन पिपलिया गांव में हुआ। जहां तेज बारिश के साथ करीब 40 प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं। इस आंथी-तूफान से सैंकड़ों पेड़ और  दर्जनों कच्चे मकान गिर गए। वहीं गांव में मुन्नालाल अहिरवार का कच्चा मकान भरभराकर गिर गया। क्योंकि उनका पक्का मकान बन रहा था, बस छत नहीं गिरी थी। इसलिए पूरा परिवार झोपड़ी में बारिश से बचने के लिए बैठा हुआ था। लेकिन देखते ही देखते दीवारें में दरार आने के बाद वह गिर गया। किसी तरह से गांव के लोगों ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक चार की मौत हो चुकी थी। मरने वालों में संध्या (8) , रितिक (5), पूर्वी (1) अहिरवार और अखिलेश (30) शामिल हैं। 

शिवपुरी में कथा वाचक पंडित की मौत

वहीं शिवपुरी जिले में पिछोर थाने इलाके से भी हादसे की खबर सामने आई है। यहां आकाशीय बिजली गिरने से एक घर में हो रही सत्यनारायण भगवान की कथा वाचक पंडित की मौत हो गई। वहीं दो दर्जन के करीब लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं। जिन्हें आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीएम शिवराज ने  4-4 लाख रु. देने की घोषणा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रायसेन जिले के इस हादसे पर ट्वीट कर गहरा दुख जताया है। साथ ही जिला प्रशासन को हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है।


यह भी पढ़ें-Rajasthan Weather Report: राजस्थान के 7 जिलों में होगी भीषण बारिश, दक्षिणी राजस्थान में बनेंगे बाढ़ के हालात
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios