Asianet News Hindi

आंख खुलने से पहले ही एक दिन के नवजात को मां ने नाले में फेंका, वो रोता रहा..किसी ने उसे उठाया नहीं

मध्य प्रदेश में मां की ममता की शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां एक महिला ने अपनी एक दिन की जन्मी बच्ची को नाले में फेंककर फरार हो गई। 

mother newborn thrown in drain mandsaur kpr
Author
Mandsaur, First Published Feb 24, 2020, 3:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. मध्य प्रदेश में मां की ममता की शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां एक महिला ने अपनी एक दिन की जन्मी बच्ची को नाले में फेंककर फरार हो गई। हद तो जब हो गई तब राहगीरों ने मासूम की चीखीं सुनी, लेकिन उसको किसी ने उठाने की कोशिश नहीं की।

75 साल के बुजुर्ग ने दिखाई इंसानियत
दरअसल, हैरान कर देने वाली यह घटना मंदसौर जिले के शामगढ में रविवार के दिन हुई। जहां नवजात मस्जिद के पास एक नाले में पड़ी चीख रही थी। उसकी रोने की आवाज सुनकर कई लोग वहां पहुंचे। पर किसी ने इतनी हिम्मत नहीं की उसको अस्पातल तक पहंचा सकें। इसी दौरान वहां से गुजर रहे एक 75 साल के बुजुर्ग हब्बन आपा ने बच्चे को बाहर निकाला और उसे अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं बुजुर्ग ने मासूम  को गोद लेने की इच्छा भी जताई है।

 ऑक्सीजन देकर नवजात का किया इलाज
शामगढ अस्पताल के बीएमओ डॉ. राकेश पाटीदार ने बताया कि इलाज से पहले नवजात की हालात बहुत गंभीर थी। उसका पूरा शरीर नीला पड़ चुका था। अगर कुछ देर और हो जाती तो उसकी जान भी जा सकती थी। हालांकि मासूम को हमने फोरन ऑक्सीजन देकर प्राथमिक इलाज किया। अब वह पूर्ण रूप से स्वस्थ है। जल्द ही उसको बाल संरक्षण पहंचाया जाएगा।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios