Asianet News HindiAsianet News Hindi

Madhya pradesh : अंबाला जेल की मिट्टी से ग्वालियर में गोडसे की प्रतिमा बनाएगी हिंदू महासभा

हिंदू (Hindu) महासभा ग्वालियर (Gwalior) में नाथूराम गोडसे की प्रतिमा (Statue) स्थापित करेगी। इसके लिए वह अंबाला (Ambala) जेल (Jail) से मिट्टी लाएगी। संगठन ने मंगलवार को यह ऐलान किया है। 

Nathuram godse Statue Madhya pradesh Gwalior Hindi mahasabha
Author
Gwalior, First Published Nov 16, 2021, 2:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ग्वालियर। हिंदू महासभा (Hindu mahasabha) ने कहा है कि वह हरियाणा (Haryana) की अंबाला सेंट्रल जेल (Central jail) से लाई गई मिट्टी से नाथूराम गोडसे (Godse) की प्रतिमा बनाएगी। संगठन ने सोमवार को यह बात कही। महासभा के कार्यकर्ता पिछले हफ्ते अंबाला की जेल से मिट्टी लाए थे, जहां गोडसे और नारायण आप्टे को महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi)की हत्या के अपराध में 15 नवंबर 1949 को फांसी दी गई थी। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. जयवीर भारद्वाज ने कहा कि इस मिट्टी से गोडसे और आप्टे की प्रतिमा बनाकर उन्हें ग्वालियर (Gwalior) में महासभा के कार्यालय में स्थापित किया जाएगा।  

मेरठ में सोमवार को लगाईं गोडसे और आप्टे की प्रतिमा
डॉ. भारद्वाज ने बताया कि महासभा के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को मेरठ (Meerut) के बलिदान धाम में गोडसे और आप्टे की प्रतिमाएं स्थापित कीं। उन्होंने कहा- हम हर राज्य में इस तरह के बलिदान धाम का निर्माण करेंगे। उन्होंने कहा कि ग्वालियर जिला प्रशासन ने यहां महासभा के कार्यालय में स्थापित गोडसे की प्रतिमा को 2017 में जब्त कर लिया था, जिसे अब तक नहीं लौटाया गया। भारद्वाज ने आरोप लगाया कि 1947 में देश के विभाजन के लिए कांग्रेस जिम्मेदार थी, जिसके कारण बड़े पैमाने पर लोगों की हत्या हुई। 

Asp बोले - संगठन की गतिविधियों पर नजर है
ग्वालियर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) सत्येंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सोमवार को हिंदू महासभा का कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं हुआ। अब तक यहां कोई प्रतिमा नहीं लगाई गई है। संगठन की गतिविधियों पर पुलिस नजर रखे हुए है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios