Asianet News HindiAsianet News Hindi

CM शिवराज ने बंधवाई राखी: प्रदेश की बहनों को दिया बड़ा तोहफा..कॉलेज में जाने पर मिलेंगे 20 हजार रुपए

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी बहनों और बेटियों से रक्षा सूत्र बंधवाया है। उन्होंने खुद राखी बंधवाते हुए यह तस्वीरें ट्वीट कर बधाई दी है। रक्षाबंधन के मौके पर सीएम ने  प्रदेश की बहन-बेटियों बड़ा तोहफा भी दिया है। जिसके तहत अब कॉलेज में जाने पर उनको 20,000 की राशि प्रदान की जाएगी।
 

rakshabandhan 2021 cm shivraj singh chouhan announce big gift given to sisters and daughters on rakhi festival
Author
Bhopal, First Published Aug 22, 2021, 2:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. आज पूरे देश में भाई-बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार में धूमधाम से मनाया जा रहा है। जहां बहने अपने भाइयों की कलाई पर रेशम का धागा यानि राखी बांध रही हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी बहनों और बेटियों से रक्षा सूत्र बंधवाया है। उन्होंने खुद राखी बंधवाते हुए यह तस्वीरें ट्वीट कर बधाई दी है। रक्षाबंधन के मौके पर सीएम ने  प्रदेश की बहन-बेटियों बड़ा तोहफा भी दिया है। जिसके तहत अब कॉलेज में जाने पर उनको 20,000 की राशि प्रदान की जाएगी।

बेटियों को मिलेगी एकमुश्त रु. 20,000 की राशि 
दरअसल, रविवार को सीएम शिवराज सिंह ने रक्षाबंधन के अवसर पर ऐलान किया कि अब मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने तय किया है कि कॉलेज में बेटियां प्रवेश करेंगी, तो लाडली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत एकमुश्त रु. 20,000 की राशि प्रदान करेंगे। मैं मेरी बेटियों को आश्वस्त करता हूं कि उनकी उच्च शिक्षा का भी पूरा प्रबंध किया जाएगा। उसके लिए आवश्यक आर्थिक व्यवस्थाएं भी की जाएंगी।

पुलिस और टीचर  की नौकरी में मिलेगा आरक्षण
इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्रदेश की बहन-बेटियों को नौकरी में भी प्राथमिकता दी है। जिसके तहत अब पुलिस की भर्ती में 30% पद महिलाओं के लिए आरक्षित रहेंगे। वहीं  शिक्षकों की भर्ती में 50% पद महिलाओं के लिए रिर्जव होंगे।

सीएम ने प्रदेश की बहनों से की एक अपील
रक्षाबंधन के मौके पर सीएम शिवराज ने कहा कि मेरी प्रिय बहनों, भाई को राखी बांधने जाओ, तो उससे यह भी पूछना की उसने वैक्सीन लगवाई कि नहीं। टीका न लगवाया हो तो वचन ले लेना कि भैया तुम भी टीका लगवाओ और परिवार के सभी सदस्यों को भी टीका लगवाओ।जिन बहनों ने टीका न लगवाया हो, वे भी तुरंत टीका लगवाएं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios