Asianet News HindiAsianet News Hindi

MP के सागर में बड़ा हादसा: 50 बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, एक की मौत-कई घायल...ड्राइवर हाथ छोड़कर चला रहा था

मध्य प्रदेश के सागर में एक स्कूल बस के ड्राइवर की लापरवाही के चलते 50 छात्रों से भरी बस सड़क किनारे पलट गई। एक स्टूडेंट की मौत हो गई तो कई घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि आरोपी ड्राइवर हाथ छोड़कर बस चला रहा था। 

sagar accident news school bus overturned then one child died and many students injured kpr
Author
First Published Sep 27, 2022, 4:25 PM IST

सागर. मध्य प्रदेश के सागर में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। जहां एक बच्चों को स्कूल ले जा रही बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में 9वीं के एक छात्र की मौत हो गई है। वहीं कई छात्रों के घायल होने की खबर आई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और घायल बच्चों को तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा कि कुछ बच्चों की हालत सीरियस बनी हुई है। बता दें कि इस पूरे के पीछे ड्राइवर की लापरवाही सामने आई है। वह हाथ छोड़कर ड्राइव कर रहा था, जिसके चलते बस का एक्सीडेंट हो गया।

बस में सवार थे 50 छोटे-छोटे बच्चे
दरअसल, यह दर्दनाक एक्सीडेंट मंगलवार सुबह सागर के राहतगढ़ थानाक्षेत्र के ग्राम चंद्रापुर के पास हुआ। जहां प्राइवेट बस स्कॉलर इंटरनेशनल स्कूल राहतगढ़, सेंट थॉमस कॉन्वेंट स्कूल और लक्ष्य पब्लिक स्कूल के बच्चों को लेकर जा रही थी। बताया जा रहा है कि बस में करीब 50 छात्र सवार थे। जैसे ही गाड़ी राहतगढ़-खुरई मार्ग पर पहुंची तो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। बस पलटते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई। हादसा देखते ही राहगीर मौके पर पहुंचे और आपातकालीन गेट की मदद से बच्चों को किसी तरह बाहर निकाला गया। वहीं जिस बच्चे की मौत हुई उसका नाम शैलेंद्र था जो कि  कक्षा 9वीं स्टूडेंट था।

हाथ छोड़कर बस चला रहा था ड्राइवर
वहीं यह हादसा किस वजह से हुआ उसके बार में बस में सवार एक छात्र ने बताया कि ड्राइवर अंकल फोन पर बात कर रहे थे।, कान में हेडफोन लगाए थे। बस की रफ्तार तेज थी, वह हाथ छोड़कर बस चला रहे थे। इसी दौरान एक मोड़ आया और ड्राइवर ने एक हाथ से ही बस की स्टेरिंग घुमा दी। जिससे बस अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गई और पलट गई। वह पहले भी कई बार बस को हाथ छोड़कर चलाते आए हैं।

कलेक्टर-एसपी से लेकर मंत्री ने दिए जांच के आदेश
घटना की जानकरी लगते ही कलेक्टर दीपक आर्य और एसपी तरुण नायक मौके पर पहुंच गए। साथ ही घायल बच्चों का तुरंत उचित इलाज करने के निर्देश दिए। वहीं मध्य प्रदेश के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह ने सागर पुलिस को मामले की बारीकी से जांच करने के आदेश दिए हैं। साथ ही मृतक बच्चे के परिजनों को हर संभव मदद करने का ऐलान किया है।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios