Asianet News Hindi

खुशखबरी: इस स्टेट में जल्द भरे जाएंगे 30 हजार सरकारी पद, जानिए किस विभाग में कितनी है वैकेंसी

मुख्यमंत्री शिवराज चौहान हर हाल में एमपी के 29 सीटों के उपचुनाव जीताना चाहते हैं। इसके लिए वह कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते, इसलिए वह एक के बाद एक घोषणाएं और ऐलान कर रहे हैं। इसी बीच प्रदेश में 30 हजार सरकारी पद भरने की ऐलान किया।

sarkari naukri 2020  Shivraj Singh Chouhan announcement 30 thousand government posts will be filled soon  KPR
Author
Bhopal, First Published Sep 23, 2020, 4:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. मध्य प्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासत जोरों पर है। प्रदेश की दोंनों बड़ी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस हर हाल में इन सीटों को जीतना चाहती हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते। इसलिए वह एक के बाद एक घोषणाएं और ऐलान कर रहे हैं। एक चुनावी सभा को संबोधित करते उन्होंने प्रदेश में 30 हजार सरकारी पद भरने का ऐलान कर दिया। उन्होंने अफसरों से कहा- जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाए।

सीएम ने खाली पदों को लेकर एग्जामिनेशन बोर्ड में की बात
दरअसल, सीएम ने यह घोषणा बुधवार को की, उन्होंने कहा- राज्य के कई विभागों में करीब 30 हजार पद खाली पड़े हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि गृह, राजस्व, जेल, लोक निर्माण, शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य विभागों में खाली पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया जल्द शुरू करें। इस संबंध में प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, राज्य लोक सेवा आयोग और विभागीय स्तर पर अफसरों से चर्चा भी की।

इन विभागों में होनी है इतनी भर्ती
बता दें कि मध्य प्रदेश के जिन विभागों में यह पद खाली पड़े हैं, उनमें गृह विभाग में पुलिस आरक्षक के 3272 पद, कृषि विकास विभाग में 863 पद, गृह विभाग में आरक्षक रेडियो संवर्ग के 493 पद, राजस्व निरीक्षक के 372 पद और आईटीआई प्रशिक्षण में 302 पद शामिल हैं। इसके अलावा सहायक ग्रेड-3, स्टेनो टायपिस्ट, स्टेनोग्राफर, डाटा एंट्री ऑपरेटर, चौकीदार, वार्ड ब्वॉय जैसे कई पदों पर भर्ती होनी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios