राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे! सीएम शिवराज सिंह ने दिए जांच के आदेश

| Nov 26 2022, 08:10 AM IST

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे! सीएम शिवराज सिंह ने दिए जांच के आदेश

सार

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कथित तौर पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगे हैं। इसके बाद मध्य प्रदेश में सियासत गर्मा गई है।

भोपाल( Madhya Pradesh).  राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कथित तौर पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगे हैं। इसके बाद मध्य प्रदेश में सियासत गर्मा गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा था कि भारत जोड़ो यात्रा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगना यह भारत जोड़ना है या भारत को तोड़ने वालों को साथ जोड़ना है। अब सीएम शिवराज सिंह ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में खुलकर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे। विभाजनकारी ताकतों को यात्रा में लाया जाता है। सीएम ने आगे कहा कि मैंने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा, पहले भी भारत तोड़ा है क्या फिर भारत तोड़ने का इरादा है? सीएम चौहान ने लिखा, पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाले किसी भी कीमत पर बचेंगे नहीं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Subscribe to get breaking news alerts

ये देशद्रोह की श्रेणी में आता है- विश्वास सारंग
मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री विश्वास सारंग ने भी इसे लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर कहा कि राहुल गांधी की यात्रा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगना देशद्रोह की श्रेणी में आता है। मंत्री सारंग ने आगे कहा, कि क्या राहुल गांधी की यह यात्रा की फडिंग पाकिस्तान से है यह जांच का विषय है।

सोशल मीडिया पर वायरल किया गया वीडियो
गौरतलब है कि बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने कथित नारे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था। जिसके बाद कांग्रेस ने कार्रवाई की बात कहते हुए चेतावनी दी। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि जो लोग झूठ फैला रहे हैं, वे कार्रवाई के लिए तैयार रहें। कांग्रेस के प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा की लोकप्रियता को देखते हुए इस प्रकार के झूठ फैलाने की आशंका जता दी गई थी।