एयरपोर्ट पर चार मुसाफिरों के पास मिली खास पेंसिलें, लाखों में है एक पेंसिल की कीमत- जानें पूरा मामला

| Dec 04 2022, 04:01 PM IST

एयरपोर्ट पर चार मुसाफिरों के पास मिली खास पेंसिलें, लाखों में है एक पेंसिल की कीमत- जानें पूरा मामला

सार

पुलिस ने मुंबई से आने वाली एयरबस से उतरे चार मुसाफिरों के पास से बेहद कीमती पेंसिलें बरामद किया है। बताया जा रहा है कि एक पेंसिल की कीमत लाखों में है।

ग्वालियर( Madhya Pradesh). ग्वालियर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग और पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मुंबई से आने वाली एयरबस से उतरे चार मुसाफिरों के पास से बेहद कीमती पेंसिलें बरामद किया है। बताया जा रहा है कि एक पेंसिल की कीमत लाखों में है। सोने से बनी ये पेंसिलें पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर तस्करी कर ले जाई जा रही थी। पुलिस चारों मुसाफिरों के पास से तकरीबन 60 लाख का सोना बरामद किया है। चारों से पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक ग्वालियर एयरपोर्ट पर शाम के समय मुम्बई से इंडिगो की एयरबस लैंड की थी। तभी कस्टम विभाग को सूचना मिली कि एयरबस से मुंबई से सोना तस्करी कर लाया जा रहा है। इस पर कस्टम विभाग ने ग्वालियर पुलिस को मामले से अवगत कराया। महाराजपुरा के सीएसपी रवि भदौरिया को साथ लेकर सिविल एयरपोर्ट पर चेकिंग शुरू की गई। एयरबस से उतरने वाले हर यात्री की चेकिंग की जा रही थी। तभी एक के बाद एक चार यात्रियों की तलाशी लेने पर कस्टम विभाग के अफसर भी दंग रह गए। उनके पास से तकरीबन 60 लाख का सोना बरामद हुआ। चारों संदिग्धों से UAE (संयुक्त अरब अमीरात) की करेंसी भी मिली है।

Subscribe to get breaking news alerts

तस्करी का ऐसा तरीका देखकर हर कोई हैरान
चेकिंग टीम ने जब यात्रियों की चेकिंग शुरू की तब उन्होंने सोचा भी नहीं था कि सोने की तस्करी इस तरह भी की जा सकती है। शातिर तस्कर सोने को लेड पेंसिल और पेस्ट के रूप में कपड़ों के अंदर छुपाकर लाए थे। जब कस्टम विभाग के अफसर उनकी चैकिंग कर रहे थे, तो वह पहले गोल्डन पेस्ट देखकर हैरान हो गए, जब जांच की तो वह सोना निकला। उनके पास मिलीं पेंसिल को घिसकर देखा तो वह भी अंदर से सोने की निकलीं। लेड पेंसिल को जब घिसा गया तो ऊपर लकड़ी जैसा रंग था और पूरी पेंसिल सोने की थी। इसके बाद चारों यात्रियों को हिरासत में लेकर तलाशी में करीब एक किलो सोना मिला है, जिसकी कीमत बाजार में करीब 60 लाख रुपये है।

यूपी के रामपुर के रहने वाले हैं चारों यात्री
सोने की तस्करी के चारों आरोपी यूपी के रामपुर के रहने वाले हैं। कस्टम विभाग को आशंका है कि यह UAE से यह सोना लेकर मुंबई आए थे और अब ग्वालियर पहुंचे हैं। कस्टम एक्ट के तहत मामला दर्ज कर चारों से पूछताछ कर रही है।