Asianet News HindiAsianet News Hindi

रेलवे के बिजली तार पर चढ़ झूलता रहा यह युवक, नीचे उतारने के लिए लाया गया इंजन

ग्वालियर के डबरा रेलवे स्टेशन के पास एक युवक रेलवे के बिजली तार पर चढ़ गया। जिसे रेलवे का इंजन ले आकर काफी मशक्कत के बाद नीचे उतारा गया। पुलिस ने युवक का मानसिक संतुलन खराब बताया है। 

This young man climb on the railway wire, brought the engine to take down
Author
Gwalior, First Published Nov 13, 2019, 9:37 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ग्वालियर. अपनी मांगों को मनवाने के लिए आए दिन लोगों द्वारा हैरतअंगेज कदम उठाए जाने के मामले सामने आते है। कई बार ऐसी घटनाएं सामने आती हैं कि कोई शख्स अपनी अटपटी मांगें मनवाने के लिए बिजली के खंभे, टॉवर,  टेलिफोन के खंभे या फिर पानी की टंकी पर चढ़ जाता है, लेकिन मध्य प्रदेश के डाबरा रेलवे स्टेशन में एक अजीब मामला सामने आया है। जिसमें 20-21 साल का एक युवक रेलवे ट्रैक के ऊपर आईओएच वायर पर चढ़ गया। गनीमत थी कि उस वक्त बिजली तार में करंट नहीं था। बाद में बड़ी मशक्कत के बाद रेलवे पुलिस की टीम ने उसे नीचे उतारा। जिसका विडियो भी सामने आ गया है।

मालगाड़ी के गार्ड ने दी सूचना 

डीसीएम अखिल शुक्ला ने बताया कि यह घटना ग्वालियर जिले के डबरा स्टेशन के पास की है। जहां मंगलवार की सुबह करीब छह बजे एक युवक डाउन की लाइन में बिजली के खंभे पर चढ़ने की सूचना मालगाड़ी के गार्ड ने दी थी। उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर डबरा स्टेशन का लाइन रखरखाव दल और आरपीएफ कर्मी मौके पर पहुंचे। युवक को उतारने के लिए बिजली लाइन को बंद करना पड़ा और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रखरखाव कर्मचारियों ने युवक को नीचे उतारा।

 

मानसिक संतुलन ठीक नहीं

बिजली तार पर युवक के चढ़ने की खबर मिलने के बाद रेलवे पुलिस के जवान और कुछ अन्य लोग स्पेशल रेल इंजन से रवाना हुए। जिसके बाद काफी मेहनत कर शख्स को नीचे उतारा गया। उतारने के बाद भी वह शांत नहीं था। पुलिस ने बताया कि शख्स का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है।

जा चुकी हैं कई जानें

आपको बता दें कि रेवले के वायर की वजह से कई युवकों की जान जा चुकी है। आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में 15 साल के एक किशोर सेल्फी लेने के लिए मालगाड़ी पर चढ़ गया था और तार की चपेट में आकर झुलस गया था। बिहार के सहरसा में एक शख्स ने ट्रेन पर चढ़कर तार छू दिया था। इसके बाद जोर का धमाका हुआ और वह युवक नीचे आ गिरा। बाद में अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios