Asianet News Hindi

महाराष्ट्र CM की पत्नी को पति की इस आदत का मलाल, दे दिया 'मिस्टर इंडिया' का खिताब

अक्सर घर से 'गायब' रहते हैं महाराष्ट्र के CM, पत्नी अमृता फडणवीस को इस बात का है बहुत मलाल। अमृता अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चा में रहती हैं। कभी उनकी तस्वीरें, कभी उनके बयान सोशल मीडिया में चर्चा बटोरते हैं। इन वजहों से उन्हें कई बार ट्रोल भी किया जा चुका है। 

Amruta Fadnavis calls husband bjp Maharashtra CM Devendra Fadnavis Mr India
Author
Mumbai, First Published Oct 17, 2019, 12:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई: देवेंद्र फडणवीस भाजपा के चुनिंदा मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने बहुत कम समय में राजनीति का शीर्ष मुकाम हासिल किया। नागपुर म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन से राजनीति की शुरुआत करने वाले बीजेपी के इस दिग्गज नेता ने कम उम्र में विधायक, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष और फिर राज्य का मुख्यमंत्री बनने करिश्मा कर दिखाया।

पिछले दो दशक में जोरदार राजनीतिक सक्रियता की वजह से ही इन्होंने अपनी ही पार्टी के तमाम दिग्गजों को पछाड़ते हुए मुकाम हासिल किया। जाहिर सी बात है कि सार्वजनिक जीवन को ज्यादा समय देने की वजह से अक्सर घर-परिवार वालों को इनके साथ कम वक्त गुजारने का मौका मिलता है। हालांकि पत्नी अमृता फडणवीस को इस बात का मलाल भी है।

40 साल की अमृता पेशे से प्रोफेशनल बैंकर हैं। एक्सिस बैंक की वाइस प्रेसिडेंट और वेस्ट इंडिया की कॉरपोरेट हेड ने हाल ही में पति देवेंद्र को लेकर एक इंटरव्यू में बात की। बातचीत में बैंकर ने पति को 'मिस्टर इंडिया' की उपाधि तक दे डाली। 2005 में अमृता और देवेंद्र की शादी हुई थी। कहा जाता है कि ये शादी अरेंज मैरिज है। शादी से दोनों की एक बेटी भी है। बेटी का नाम देविजा फडणवीस है।

किस बात का मलाल, पति को क्यों कहा मिस्टर इंडिया

अमृता ने हलके-फुलके अंदाज में कहा, "हमारे लिए वो (देवेंद्र फडणवीस) मिस्टर इंडिया हैं। कारण यह है कि वो घर में दिखते ही नहीं हैं।" इंटरव्यू में अमृता ने दूसरे नेताओं पर भी बात की। उद्धव ठाकरे को बड़ा भाई बताया तो 78 साल की उम्र में एनसीपी के अभियान का नेतृत्व कर रहे शरद पवार के सक्रियता की तारीफ की। बातचीत में मुख्यमंत्री की पत्नी ने मनसे नेता को एंटरटेनर भी करार दिया। उन्होंने कहा, "राज ठाकरे मतलब- एंटरटेनमेंट, एंटरटेनमेंट, एंटरटेनमेंट।"

वैसे अमृता अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चा में रहती हैं। कभी उनकी तस्वीरें, कभी उनके बयान सोशल मीडिया में चर्चा बटोरते हैं। इन वजहों से उन्हें कई बार ट्रोल भी किया जा चुका है। पिछले दिनों मुंबई से गोवा के लिए यात्री समुद्री जहाज की शुरुआत के दौरान भी अमृता की एक तस्वीर काफी वायरल हुई थी। दरअसल, मौके पर मौजूद अफसर मनुहार करते रहे, मगर अमृता ने सुरक्षा मानकों को दरकिनार करते हुए रेलिंग के उस पार जाकर सेल्फी ली। ये तस्वीर काफी वायरल हुई थी।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios