Asianet News Hindi

38 साल की महिला 20वीं बार बच्चे को देगी जन्म, उसे देख डॉक्टर भी हुए हैरान

आज हम आपको ऐसे महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस बार अपने 20वें बच्चे को जन्म देने वाली है। जिसकी की वजह से उसकी चर्चा आज हर जगह हो रही है। डॉक्टर ने बताया इससे पहले उसकी जितने भी डिलेवरी हुईं हैं वो सब उसके घर पर ही हुईं हैं।

38 years old women will give birth to child for the 20th time delivery in maharashtra mumbai
Author
Mumbai, First Published Sep 12, 2019, 5:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


मुंबई. अभी तक आपने पांच या ज्यादा से ज्यादा 10 बच्चों को जन्म दे चुकी महिला के बारे में सुना या देखा होगा। लेकिन आज हम आपको ऐसे महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस बार अपने 20वें बच्चे को जन्म देने वाली है। जिसकी की वजह से उसकी चर्चा आज हर जगह हो रही है। अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि महिला गोपाल समुदाय से संबंधित है जो भीख मांगने या मजदूरी का काम करती है।

अभी महिला के 11 बच्चे हैं
दरअसल यह अनोखा मामला महाराष्ट्र के बीड़ जिले का हैं। जहां 38 साल की इस महिला का नाम है लंकाबाई खराट, जो 20वीं बार अपने बच्चें को जन्म देने वाली है। डॉक्टरों ने मीडिया के जरिए जानकारी दी कि यह महिला पिलहाल 7 माह की गर्भवती है। वो इससे पहले 19 बच्चों को जन्म दे चुकी है। डॉक्टर ने बताया, हमने उसे सरकारी अस्पताल में डिलेवरी कराने को कहा है।

जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं
जिले के सिविल सर्जन डॉ. अशोक थोराट ने बताया, जच्चा और बच्चा दोनों पूर्ण रुप से स्वस्थ हैं। महिला की पहली बार अस्पताल में डिलेवरी होगी। इससे पहले उसकी जितने भी डिलेवरी हुईं वो सब उसके घर पर ही हुईं हैं। 'इस वक्त उसके 11 बच्चे हैं। जो छोटे-छोटे हैं और कोई मजदूरी करता है तो कोई भींख मांगता है। डॉक्टर ने कहा- हमने उसे दवाइयां दी हैं ताकि वह स्वस्थ रहे है। साथ ही उसको संक्रमण से बचने के लिए स्वच्छता और अन्य बातों के बारे में भी जानकारी दी गई है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios