Asianet News HindiAsianet News Hindi

CCTV में सबको दिखा 10 साल की बच्ची को ले जाते यह शैतान, बस पुलिस की आंखें नहीं खुलीं

मुंबई के भांडुप इलाके में 10 साल की बच्ची के किडनैप के बाद रेप और मर्डर का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस पर घोर लापरवाही का आरोप लगा है। परिजनों की शंका के बावजूद पुलिस ने आरोपी को नहीं पकड़ा। घटना 5 नवंबर की है, लेकिन आरोपी तीन दिन बाद पकड़ा जा सका।

A 31-year-old man was arrested for allegedly abducting and killing a 10-year-old girl from Bhandup in mumbai
Author
Mumbai, First Published Nov 12, 2019, 6:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. भांडुप के सोनापुर इलाके में 10 साल की बच्ची के किडनैप के बाद रेप और मर्डर ने पुलिस की छवि पर दाग लगा दिया है। बच्ची के परिजनों का आरोप है कि उन्होंने घटना के बाद ही CCTV फुटेज देखने के बाद पुलिस को आरोपी के बारे में बताया था। लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। काश! पुलिस ईमानदारी से अपना फर्ज निभाती, तो बच्ची की जिंदगी बच जाती। घटना 5 नवंबर की है, लेकिन आरोपी खुलेआम घूमता रहा। 8 नवंबर को लोगों ने खुद आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया। अगले दिन बच्ची की लाश बरामद हुई।

आरोपी की पहचान 31 वर्षीय अजीत कुमार के रूप में हुई है। आरोपी वडाला का रहने वाला है। घटनावाले दिन आरोपी बच्ची के साथ जाते दिखा था। जब बच्ची गायब हुई, तो परिजनों ने उसे ढूंढा। CCTV फुटेज देखे गए तो आरोपी बच्ची के साथ लोकमान्य तिलक टर्मिनस की ओर जाते देखा गया। बच्ची का शव 9 नवंबर को विद्या विहार रेलवे स्टेशन के पास पड़ा मिला था। आरोपी ने रेप के बाद गला दबाकर उसे मार डाला था।

पुलिस की लापरवाही से परिजन गुस्से में
बच्ची के परिजनों ने बताया कि पुलिस में शिकायत दर्ज कराने से पहले उन लोगों ने खुद 12-15 CCTV फुटेज देखे थे। इसमें से एक पंचरत्न होटल में लगे CCTV कैमरे में आरोपी बच्ची के साथ कैप्चर हुआ था। इस बारे में पुलिस को बताया भी था, लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। यह और बात है कि भांडुप पुलिस इन आरोपों को नकारती है। यहां के सीनियर इंस्पेक्टर श्याम शिंदे ने कहा कि शिकायत मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई थी। CCTV फुटेज की कुछ लिंक मिसिंग थीं। इससे आरोपी तक पहुंच पाना संभव नहीं हो पा रहा था। बच्ची को ढूंढने चार टीमें दिन-रात काम पर लगी हुई थीं। दुर्भाग्यवश बच्ची तक नहीं पहुंच सके।

A 31-year-old man was arrested for allegedly abducting and killing a 10-year-old girl from Bhandup in mumbai

लोगों ने पहचान कर पकड़ा था..
आरोपी 8 नवंबर को सोनापुर मस्जिद के पास संदिग्ध तौर पर घूमते हुए पकड़ा गया था। बच्ची के चाचा ने बताया कि आरोपी को पहचानते ही उसे पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। सोमवार को आरोपी कोर्ट में पेश किया गया। वहां से उसे पुलिस हिरासत में भेजा गया है। पुलिस आरोपी का रिकॉर्ड खंगाल रही है। पुलिस के अनुसार, आरोपी ने घटनावाले दिन ही बच्ची को मार दिया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios