Asianet News Hindi

ट्रेन के इंतजार में खड़ा था बुजुर्ग, तभी सीने में उठा तेज दर्द..सिपाही ने कंधे पर उठाया और लगा दी दौड़

यह किसी खेल की तस्वीर नहीं है। यह किसी फिल्म की शूटिंग का दृश्य भी नहीं है। यह हकीकत की तस्वीर है। इस पुलिसवाले ने बुजुर्ग को कंधे पर उठाकर हॉस्पिटल पहुंचाया, ताकि उसकी जान बच सके।
 

A grp policeman in Mumbai set an example, carrying on Shoulder an elderly man to the hospital kpa
Author
Mumbai, First Published Feb 8, 2020, 2:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. यह तस्वीर कई लोगों की प्रेरणा बनी है। अपने कंधे पर एक बुजुर्ग को उठाकर भाग रहे इस सिपाही की लोग तारीफ कर रहे हैं। यह किसी खेल की तस्वीर नहीं है। यह किसी फिल्म की शूटिंग का दृश्य भी नहीं है। यह हकीकत की तस्वीर है। इस पुलिसवाले ने बुजुर्ग को कंधे पर उठाकर हॉस्पिटल पहुंचाया, ताकि उसकी जान बच सके। इस बुजुर्ग को सीने में तेज दर्द उठा था। यह देखकर सिपाही ने उसे कंधे पर उठाकर हॉस्पिटल तक पहुंचाया।


डॉक्टर बोले,देर हो जाती..तो शायद जान पर खतरा हो सकता था...
यह मामला मुंबई के घाटकोपर रेलवे स्टेशन का है। बुजुर्ग प्रकाश गच्छे अपने घर से कहीं जाने के लिए निकले थे। वे लोकल ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। तभी उनके सीने में तेज दर्द उठा। वहां मौजूद लोग यह देखकर भी अंजान बने रहे। तभी वहां मौजूद जीआरपी के जवान धनंजय गवली की नजर उन पर पड़ी। उन्होंने बगैर विलंब किए प्रकाश को अपने कंधे पर लादा और स्टेशन के बाहर हास्पिटल की ओर दौड़ पड़े। प्रकाश को कंधे पर ही धनंजय राजावाड़ी हॉस्पिटल ले गए। उन्हें फौरन आईसीयू में भर्ती कराया गया। समय पर इलाज मिलने से प्रकाश की जान बच गई। डॉक्टरों ने कहा कि अगर थोड़ी भी देर हो जाती, तो शायद जान को खतरा हो सकता था।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios