Asianet News HindiAsianet News Hindi

बस के लिए खड़ी थी 20 वर्षीय छात्रा, तभी मुंह ढंककर बाइक से आए दो लड़कों ने फेंक दिया तेजाब

महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में एक इंजीनियरिंग छात्रा पर एसिड अटैक का दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।
 

Acid attack on 20-year-old engineering student in Gondia district of Maharashtra kpa
Author
Nagpur, First Published Dec 19, 2019, 12:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नागपुर, महाराष्ट्र. गोंदिया में 20 वर्षीय एक छात्रा पर एसिड अटैक का दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। घटना बुधवार को हुई। छात्रा कॉलेज जाने के लिए बस के इंतजार में बस स्टैंड पर खड़ी थी, तभी बाइक सवार दो लोगों ने उस पर एसिड फेंक दिया। हमले के बाद लड़की के चीखने पर लोगों का ध्यान उस पर गया। लड़की को फौरन हास्पिटल ले जाया गया।

गोंदिया के एडिशनल एसपी अतुल कुलकर्णी ने बताया कि पीड़िता इंजीनियरिंग की छात्रा है। वो खलबंधा गांव की रहने वाली है। पीड़िता नागपुर के इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़ाई कर रही है। वो सेकंड ईयर की छात्रा है। रोज की तरह बुधवार को वो कॉलेज जाने के लिए बस के इंतजार में बस स्टैंड पर खड़ी थी। इसी दौरान बाइक पर आए दो लड़कों ने उसके ऊपर तेजाब फेंक दिया। आरोपियों ने अपना चेहरा ढंका हुआ था।

चीखने-चिल्लाने पर गया लोगों का ध्यान

लड़की के चिल्लाने पर लोगों का ध्यान उस तरफ गया। हालांकि इससे पहले ही आरोपी वहां से भाग गए। पीड़िता को फौर नजदीक के हॉस्पिटल ले जाया गया। बाद में उसे बेहतर इलाज के लिए नागपुर स्थानांतरित कर दिया गया।  हमले की वजह अभी सामने नहीं आई है। पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। 

उल्लेखनीय है कि एसिड अटैक की घटनाओं पर सख्ती दिखाते हुए वर्ष 2013 में कानून पास किया गया था। इसके तहत एसिड की खरीद-फरोख्त को लेकर नियम कड़े कर दिए गए थे। उसके बाद एसिड अटैक की घटनाओं में कमी आई, लेकिन अभी भी पूरी तरह नहीं रुक सकी हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios